Advertisement

varanasi

  • Mar 22 2019 12:44PM

लोकसभा चुनाव 2019 : मथुरा से हेमा मालिनी 25 मार्च को पर्चा भरेंगी

लोकसभा चुनाव 2019 : मथुरा से हेमा मालिनी 25 मार्च को पर्चा भरेंगी

मथुरा : पिछले लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय लोकदल के उम्मीदवार एवं तत्कालीन सांसद जयंत चौधरी को हराकर भाजपा से मथुरा की सांसद चुनी गयीं हेमा मालिनी इस बार पुन: इसी सीट से पार्टी द्वारा उम्मीदवार बनाये जाने के बाद संभवतः सोमवार को नामांकन पत्र दाखिल करेंगी. गौरतलब है कि भाजपा ने लंबे इंतजार के बाद बृहस्पतिवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने 184 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी.

सूची के अनुसार, वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गुजरात के गांधीनगर से भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ ही मथुरा से हेमा मालिनी चुनाव लड़ेंगी. इस सूची में उत्तर प्रदेश से कुल 28 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गयी है. इनमें से अधिकतर को पुनः चुनाव लड़ने की हरी झंडी दे दी गयी है.

मथुरा में अटकलें थीं कि हेमा मालिनी का टिकट काटकर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा को उम्मीदवार बनाया जायेगा, लेकिन पार्टी ने हेमा मालिनी पर पुन: भरोसा जताया है. बीती शाम ही मथुरा पहुंचीं हेमा मालिनी ने पार्टी कार्यकर्ताओं तथा समर्थकों को सोमवार को पर्चा भरने का संकेत दिया है. उन्होंने बताया कि वह शुक्रवार को मुंबई जायेंगी और रविवार को लौटेंगी.

उसके बाद मुहूर्त के हिसाब से पर्चा दाखिल करने का समय तथा कार्यक्रम वह तय करेंगी. प्रदेश में दूसरे चरण के मतदान के लिए नामांकन का मंगलवार को आखिरी दिन है. कहा जा रहा है कि अंतिम दिन की गहमागहमी से बचने के लिए हेमा मालिनी एक दिन पूर्व सोमवार को ही नामांकन पत्र दाखिल करेंगी.

इस सीट से सपा-बसपा-रालोद के गठबंधन ने पूर्व में सांसद रहे कुंवर मानवेंद्र सिंह के छोटे भाई कुंवर नरेंद्र सिंह (रालोद) को उम्मीदवार घोषित किया है. कांग्रेस ने अभी इस सीट से अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है.

Advertisement

Comments

Advertisement