Advertisement

varanasi

  • Aug 23 2019 12:20PM
Advertisement

सीएम योगी ने की श्री काशी विश्वनाथ मंदिर-काल भैरव मंदिर में पूजा

सीएम योगी ने की श्री काशी विश्वनाथ मंदिर-काल भैरव मंदिर में पूजा
file photo

वाराणसी : जिले के दौरे पर आए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार की रात श्री काशी विश्वनाथ मंदिर एवं काल भैरव मंदिर में विधिवत दर्शन पूजन किया. इससे पहले मुख्यमंत्री ने वाराणसी के सर्किट हाउस में विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों में सुरक्षा मानकों की अनदेखी कतई न होने पाए.

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजन के लिए पहुंचे मुख्यमंत्री ने काशी विश्वनाथ धाम कारिडोर के विकास कार्य, रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर, सुपर स्पेशलिटी सेंटर का निरीक्षण भी किया. स्पेशलिटी सेंटर के निरीक्षण के दौरान प्रभारी ने उन्हें सेंटर में अधिकाधिक विद्युत व्यय होने की जानकारी दी जिस पर मुख्यमंत्री ने इसका विवरण शासन को भेजने का निर्देश दिया.

योगी ने काशी हिंदू विश्वविद्यालय के निर्माणाधीन वैदिक विज्ञान केंद्र में सर्टिफिकेट कोर्स शुरू किये जाने की जानकारी मिलने पर पाठ्यक्रम तैयार करने का निर्देश दिया. निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने मौके पर मौजूद वैदिक विज्ञान केंद्र के प्रभारी से पूछा कि मंदिरों में गुंबद क्यों बनाए जाते हैं. फिर उन्होंने स्वयं ही बताया कि ध्यान को अंतर्मुखी करने, एकाग्रचित्त करने के लिए मंदिरों में गुंबद बनाया जाता है.

Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement