20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ओपेन हाउस में बच्चों को दी अधिकारों की जानकारी

हाजीपुर : रेल मंत्रालय व महिला एवं बाल विकास मंत्रालय भारत सरकार के सौजन्य से संचालित परियोजना रेलवे चाइल्ड लाइन हाजीपुर जंक्शन, हाजीपुर के तत्वावधान में मध्य विद्यालय रेलवे कॉलोनी, अनवरपुर हाजीपुर में स्कूली बच्चों के बीच ओपेन हाउस कार्यक्रम का आयोजन किया गया. रेलवे चाइल्ड लाइन द्वारा बच्चों को उनके अधिकारों व संरक्षण की […]

हाजीपुर : रेल मंत्रालय व महिला एवं बाल विकास मंत्रालय भारत सरकार के सौजन्य से संचालित परियोजना रेलवे चाइल्ड लाइन हाजीपुर जंक्शन, हाजीपुर के तत्वावधान में मध्य विद्यालय रेलवे कॉलोनी, अनवरपुर हाजीपुर में स्कूली बच्चों के बीच ओपेन हाउस कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

रेलवे चाइल्ड लाइन द्वारा बच्चों को उनके अधिकारों व संरक्षण की दिशा में किये जा रहे कार्यों की जानकारी ओपेन हाउस में दी गयी. साथ ही बच्चों को 1098 टोल फ्री नंबर के संबंध में जानकारी दी गयी, ताकि वे किसी भी मुसीबत की स्थिति में या जरूरत पड़ने पर नंबर पर डायल कर अपनी समस्याओं को रख सके.
ओपन हाउस कार्यक्रम में बच्चों ने भव्य नृत्य, गीत आदि की प्रस्तुति दी. रेलवे चाइल्ड लाइन के डायरेक्टर सुधीर कुमार शुक्ला ने बताया कि रेलवे चाइल्ड लाइन हाजीपुर जंक्शन, हाजीपुर बच्चों की देखभाल व संरक्षण की दिशा में लगातार प्रयास कर रही है.
साथ ही महिला बाल विकास मंत्रालय द्वारा जारी टॉल फ्री नंबर 1098 के संबंध में अधिक से अधिक लोगों को जानकारी दी जा रही है. कार्यक्रम में चाइल्ड लाइन वैशाली के जिला समन्वयक संजीव कुमार, रेलवे चाइल्ड लाइन की कोऑर्डिनेटर सादमा आफरीन, स्कूल की प्रधानाध्यापक सावित्री कुमारी, शिक्षक अजीत कुमार गुप्ता, रीता कुमारी, पूनम कुमारी, कुमारी प्रीतम सिंह, मीना चौरसिया आदि ने बच्चों के अधिकार एवं संरक्षण के संबंध में विस्तार से जानकारी दी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें