36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आजादी के लिए समर्पित किया जीवन

लालगंज : आजाद हिंद फौज के संस्थापक महान स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 123 वीं जयंती प्रखंड क्षेत्र के कई संस्थानों में श्रद्धापूर्वक मनायी गयी. शारदा सदन पुस्तकालय लालगंज के सभागार में नेताजी की जयंती कार्यक्रम के अवसर पुस्तकालय के सहसचिव संजय कुमार मंडल ने कहा कि नेताजी ने देश की आजादी के […]

लालगंज : आजाद हिंद फौज के संस्थापक महान स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 123 वीं जयंती प्रखंड क्षेत्र के कई संस्थानों में श्रद्धापूर्वक मनायी गयी. शारदा सदन पुस्तकालय लालगंज के सभागार में नेताजी की जयंती कार्यक्रम के अवसर पुस्तकालय के सहसचिव संजय कुमार मंडल ने कहा कि नेताजी ने देश की आजादी के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया.

कार्यक्रम में जेके स्टडी प्वायंट के बच्चे एवं शिक्षक शामिल थे. अध्यक्षता पुस्तकालय के सहायक सचिव संजय कुमार मंडल ने की, जबकि संचालन पुत्तकाध्यक्ष आनंद कुमार ने किया. इस अवसर पर नवल किशोर सिन्हा, शिक्षक जीतेन्द्र कुमार, संजीव तिवारी, अरविन्द कुमार, कुमारी नेहा, तुषार कुमार, निक्की कुमारी, शालिनी कुमारी आदि शामिल थे.
वहीं बिहार महिला समाज के सदस्यों द्वारा नेताजी की जयंती श्रद्धा पूर्वक मनायी गयी. कार्यक्रम की अध्यक्षता संगठन के जिला सचिव प्रेमा देवी ने की. शुरुआत नेताजी सुभाष चंद्र बोस के चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजली अर्पित कर किया गया.
इस अवसर पर आभा देवी, रेशमी देवी, मंजू देवी, कलावती देवी, निर्मला देवी, सुमन देवी, सोना देवी आदि महिलाएं उपस्थित थी. वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के तत्वधान में तीनपुलवा चौक स्थित संघ कार्यालय में नेताजी की जयंती मनायी गयी. कार्यक्रम का नेतृत्व परिषद के वरिष्ठ कार्यकर्त्ता अमरजीत सिंह ने किया. मौके पर मृत्युंजय सिंह, जितेंद्र यादव, रतिकांत मिश्रा आदि शामिल थे.
लालगंज नगर. लालगंज प्रखंड क्षेत्र के गरौना गांव में स्कूली छात्र-छात्राओं ने सुभाष चंद्र बोष की जन्मदिवस धूमधाम से मनाया. उनके जन्मदिवस पर बर्थडे केक भी काटा. जानकारी देते संजीव कुमार ने बताया की महान स्वतंत्रता सेनानी तथा आजाद हिंद फौज के संस्थापक नेता सुभाष चंद्र बोस की 123 वीं जयंती मनायी गयी.
गोरौल. प्रखंड के कई जगहों पर सुभाष चंद्र बोस की जयंती मनायी गयी. राजकीय मध्य विद्यालय चकव्यास गोरौल के छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों ने उनके चित्र पर पुष्प चढ़कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया.
विभिन्न संस्थानों में कार्यक्रमों की रही धूम
राजापाकर. प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न शिक्षण संस्थानों, पार्टी कार्यालयों एवं सामाजिक संगठनों ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 123 वीं जयंती समारोह श्रद्धा पूर्वक मनायी. प्रखंड मुख्यालय के चित्रगुप्त नगर में कांग्रेस सेवा दल के पूर्व जिलाध्यक्ष बिंदेश्वर प्रसाद की अध्यक्षता व शिक्षक अविनाश चंद्र सिन्हा के संचालन में आयोजित जयंती समारोह में उपस्थित लोगों ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की. वहीं वक्ताओं ने उनके व्यक्तित्व व कृतित्व की चर्चा की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें