23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

वीरेंद्र व धर्मेंद्र हैं सोना लूट के किंगपिन

हाजीपुर : नगर थाने के सिनेमा रोड में बीते 23 नवंबर को मुथूट फाइनेंस से लगभग 21 करोड़ रुपये के 51 सोना लूटकांड मामले के खुलासे के करीब पुलिस पहुंच चुकी है. बिदुपुर, हाजीपुर व तमिलनाडू से वैशाली थाने के जतकौली के रहने वाले तीन बदमाशों की गिरफ्तारी और चार किलो सोना की बरामदगी के […]

हाजीपुर : नगर थाने के सिनेमा रोड में बीते 23 नवंबर को मुथूट फाइनेंस से लगभग 21 करोड़ रुपये के 51 सोना लूटकांड मामले के खुलासे के करीब पुलिस पहुंच चुकी है. बिदुपुर, हाजीपुर व तमिलनाडू से वैशाली थाने के जतकौली के रहने वाले तीन बदमाशों की गिरफ्तारी और चार किलो सोना की बरामदगी के बाद पुलिस के हौसले काफी बुलंद दिख रहे हैं.

इस लूटकांड का मास्टर माइंड लालगंज थाने के बलुआ बसंता निवासी राजेंद्र शर्मा का पुत्र विरेंद्र शर्मा और बिदुपुर थाने के खपुरा निवासी अवलाख राय का पुत्र धर्मेंद्र राय उर्फ धर्मेंद्र गोप बताया गया है. धर्मेंद्र गोप के शागिर्दों ने ही इस घटना को अंजाम दिया था. सीसीटीवी कैमरे में भी धर्मेंद्र की तस्वीर रिकॉर्ड हुई थी.
सीसीटीवी फुटेज में तीन बदमाशों लालगंज थाने के बलुआ बसंता निवासी राजेंद्र शर्मा का पुत्र विरेंद्र शर्मा, बिदुपुर थाने के गोखुलपुर के राजकुमार सिंह का पुत्र मुकुल कुमार राय के अलावा समस्तीपुर जिले के दलसिंहसराय थाने के साहपुर पमरा निवासी स्व विजय शंकर झा के पुत्र विकास झा की पहचान होने के बाद लूट की घटना के अगले दिन पुलिस ने सात लुटेरों की तस्वीर जारी की थी. इस कांड के उद्भेदन के लिए मुजफ्फरपुर आइजी के नेतृत्व में सबसे बड़ी एसआइटी का गठन किया गया है. इस मामले में अभी तक तीन बदमाशों की गिरफ्तारी हो चुकी है.
मुजफ्फरपुर कांड का भी मास्टर माइंड था वीरेंद्र : हाजीपुर मुथूट फाइनेंस से 51 किलो सोना लूटकांड में पुलिस मास्टर माइंड लालगंज थाने के बलुआ बसंता निवासी राजेंद्र शर्मा का पुत्र विरेंद्र शर्मा की तलाश सरगर्मी से कर रही है.
वह बीते छह फरवरी को मुजफ्फरपुर में मुथूट फाइनेंस से लगभग नौ करोड़ रुपये के 31 किलो सोना लूटकांड में शामिल था. मुजफ्फरपुर कांड में भी विरेंद्र ही मास्टर माइंड बताया गया है. उसके साथ समस्तीपुर जिले के दलसिंहसराय थाने के साहपुर पमरा निवासी स्व विजय शंकर झा के पुत्र विकास झा भी मुजफ्फरपुर सोना लूटकांड में शामिल था.
कपड़ा व बरतन में छिपा कर रखा था सोना : वैशाली के जतकौली में धर्मेंद्र सहनी व बिदुपुर के खपुरा में धर्मेंद्र से बरामद चार किलो सोना को काफी चालाकी से छिपा कर रखा गया था. सोने के जेवरातों को घर के कपड़ा, बर्तन, किचेन के सामान आदि में छिपा कर रखा गया था. छिपाये गये सोना को ढूंढने में पुलिसकर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी. लूट का सोना और अपराधियों को संरक्षण देने के आरोप में पुलिस धर्मेंद्र गोप की मां व पत्नी को भी गिरफ्तार किया है.
क्या कहते हैं अधिकारी
आइजी के नेतृत्व में गठित एसआइटी के साथ जिला पुलिस टीम लूटकांड के उद्भेदन के लिए लगातार छापेमारी कर रही है. तमिलनाडू से गिरफ्तार धर्मेंद्र सहनी की निशानदेही पर चार किलो सोना बरामद हुआ है. बख्तियारपुर में भी पुलिस टीम ने छापेमारी की थी, लेकिन वहां से कुछ विशेष नहीं मिला है. दो-तीन दिनों में इस कांड का पूरा खुलासा कर लिया जायेगा.
जगुनाथ रेड्डी, एसपी
सोना बरामदगी के बाद किया खुदकुशी का प्रयास
हाजीपुर मुथूट फाइनेंस से सोना लूटकांड की टेक्निकल जांच के दौरान इस घटना में शामिल वैशाली थाने के धर्मेंद्र सहनी का लोकेशन पुलिस को तमिलनाडू में मिला. पुलिस की एक टीम तमिलनाडू से गिरफ्तार कर उसे वहां के कोर्ट में पेश किया.
वहां से उसे ट्रांजिट रिमांड पर यहां लाया गया. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने उसके घर से लगभग एक किलो सोना के आभूषण को बरामद किया. इस दौरान उसने हथकड़ी से गला काट कर खुदकुशी का प्रयास भी किया. एसपी जगुनाथ रेड्डी ने बताया कि पुलिसकर्मियों ने उसे किसी तरह बचा लिया. सदर अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है.
सात डिब्बों में पैक कर लाया गया सोना
वैशाली व बिदुपुर से बरामद चार किलो सोना को प्लास्टिक के साथ डिब्बों में पैक कर प्रेस कांफ्रेंस में लाया गया था. किस डिब्बे में किस लुटेरे के यहां से बरामद सोना के आभूषण को रखा गया है, इसकी पहचान के लिए उन डिब्बों पर लूटेरे का नाम भी लिखा था. वैशाली से बरामद एक किलो को प्लास्टिक के दो डिब्बों तथा बिदुपुर से बरामद सोने के आभूषण को पांच डिब्बे में सील कर लाया गया था.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें