32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

युवा उत्सव में कलाकारों ने बांधा समां

हाजीपुर : कला, संस्कृति एवं युवा विभाग के तत्वावधान में बुधवार को जिला स्तरीय युवा उत्सव 2019 का आयोजन हुआ. नगर के रामबालक चौक स्थित सामुदायिक भवन में आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन उप विकास आयुक्त विजय प्रकाश मीणा ने किया. संचालन उमेश कुमार प्रसाद सिंह ने किया. डीडीसी ने अपने संबोधन में आयोजन की उपयोगिता […]

हाजीपुर : कला, संस्कृति एवं युवा विभाग के तत्वावधान में बुधवार को जिला स्तरीय युवा उत्सव 2019 का आयोजन हुआ. नगर के रामबालक चौक स्थित सामुदायिक भवन में आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन उप विकास आयुक्त विजय प्रकाश मीणा ने किया. संचालन उमेश कुमार प्रसाद सिंह ने किया.

डीडीसी ने अपने संबोधन में आयोजन की उपयोगिता पर प्रकाश डाला. कहा कि ऐसे कार्यक्रमों के माध्यम से कलाकारों को अपनी प्रतिभा निखारने का मौका मिलता है. कलाकारों को प्रोत्साहित करते हुए डीडीसी ने कहा कि आप सभी राज्य स्तरीय युवा उत्सव में अपनी प्रतिभा का परचम लहरा कर जिले का नाम रोशन करें.
कार्यक्रम में शास्त्रीय गायन, नृत्य, सुगम संगीत, लोकगीत, लोकनृत्य, नाटक, तबला वादन, बांसुरी वादन, गिटार वादन, वक्तृता, हस्तकला, मूर्तिकला, चित्रकला एवं छाया चित्र प्रतियोगिता आयोजित की गयी. यहां सफल होने वाले प्रतिभागी 17 दिसंबर से मोतिहारी में आयोजित होने वाली राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे.
निर्णायक मंडल में वरिष्ठ तबला वादक शमशेर बहादुर सिन्हा, रमन आजाद, ऋचा चौबे, आशा सिन्हा एवं राकेश कुमार शामिल थे. मौके पर जिला खेल पदाधिकारी ओमप्रकाश कुमार ने डीडीसी को मोमेंटो और बुके देकर सम्मानित किया. जिला बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक सह जिला जन संपर्क पदाधिकारी शैलेंद्र कुमार चौधरी ने पुरस्कार विरण किया.
युवा उत्सव के ये रहे विजेता : प्रतियोगिता में विभिन्न विधाओं में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान लाने वालों को पुरस्कृत किया गया. मूर्तिकला में सत्यप्रकाश कुुमार ने प्रथम, रंजीत कुमार ने द्वितीय और निखिल कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया.
छायाचित्र में साक्षी सिंह प्रथम, अंजली पांडेय द्वितीय और ऋचा चौधरी व सुषमा साह तृतीय स्थान पर रहीं. चित्रकला में रोहित कुमार प्रथम, निखिल कुमार द्वितीय और श्वेता सुमन और कुंदन कुमार तृतीय स्थान पर रहे. हस्तकला में धर्मवीर कुमार ने द्वितीय और निर्मल नील ने तृतीय स्थान लाया. शास्त्रीय गायन में चंदन कुमार प्रथम, मनीष कुमार दूसरे और धर्मवीर तीसरे स्थान पर रहे.
वहीं सुगम संगीत में ऋतिक कुमार प्रथम, सुरभि शर्मा द्वितीय, अनुगामिनी कुमार और पावस प्रिया तृतीय स्थान पर रहीं. लोकगीत में गुंजन कुमारी प्रथम, नविता कुमारी द्वितीय स्थान पर रहीं. तबला वादन में रूपक कुमार ने प्रथम, नंदेश कुमार ने द्वितीय और प्रिया राज ने तृतीय स्थान प्राप्त किया. हारमोनियम वादन में चंदन कुमार अव्वल रहे. नाटक में निर्माण रंगमंच और समूह लोकगीत में सुरभि शर्मा ग्रुप का प्रदर्शन उत्कृष्ट रहा. शास्त्रीय नृत्य में विवेक कुमार प्रथम, शिविका सुविज्ञा द्वितीय और तान्या निकंबु तीसरे स्थान पर रहीं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें