36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जेल में रची गयी थी स्वर्ण व्यवसायी की हत्या की साजिश

हाजीपुर : चर्चित प्रोपर्टी डीलर, स्वर्ण व्यवसायी व जदयू नेता मुकेश सिंह हत्याकांड में शामिल एक कुख्यात को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. नगर थाने के वीर कुंवर सिंह कॉलोनी के रहने वाले कुख्यात पंकज राय को एनएच 322 पर जंदाहा के चकफतेह हनुमान मंदिर के समीप से बीते सोमवार को गिरफ्तार किया गया […]

हाजीपुर : चर्चित प्रोपर्टी डीलर, स्वर्ण व्यवसायी व जदयू नेता मुकेश सिंह हत्याकांड में शामिल एक कुख्यात को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. नगर थाने के वीर कुंवर सिंह कॉलोनी के रहने वाले कुख्यात पंकज राय को एनएच 322 पर जंदाहा के चकफतेह हनुमान मंदिर के समीप से बीते सोमवार को गिरफ्तार किया गया है. पंकज अंतरराज्यीय सोना लूट गिरोह का सदस्य बताया गया है. पूछताछ के दौरान इसने श्रीराम फाइनेंस समेत कई लूट कांडों में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है.

इसके विरुद्ध राजस्थान के जयपुर, हाजीपुर नगर, सदर व मुजफ्फरपुर समेत कई जिलों के विभिन्न थानों में मामले दर्ज है. पुलिस उसके आपराधिक रिकॉर्ड को खंगाल रही है. मंगलवार को एसपी जगुनाथ रेड्डी ने मीडिया को बताया कि बीते सोमवार को पंकज के विषय में सूचना मिली थी कि वह जंदाहा जा रहा है. इसके बाद महुआ एसडीपीओ व प्रभारी जिला आ सूचना इकाई के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया.
उसके पास से एक कट्टे, पांच कारतूस, मोबाइल व एक बाइक को भी जब्त की है. एसपी ने बताया कि बीते दो जुलाई को पंकज ने छोटू सिंह व राणा के साथ मिल कर सदर थाना के मलमल्ला चंवर में नगर थाना के रामभद्र मोहल्ले के रहने वाले चर्चित प्रोपर्टी डीलर, स्वर्ण व्यवसायी व जदयू नेता मुकेश सिंह की गोली मार कर हत्या कर दी थी.
इस घटना में शामिल छोटू व राणा को बीते 14 अक्तूबर को मुजफ्फरपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया था. दोनों ने पंकज के विषय में पुलिस को जानकारी दी थी. जेल में बंद आका के ऑर्डर पर देता था घटना को अंजाम एसपी ने बताया कि पंकज का संबंध अंतरराज्यीय सोना लूट गिरोह से जुड़ा है.
राजस्थान के जयपुर मानसरोवर थाना क्षेत्र में चर्चित मुथुट फाइनेंस गोल्ड लूटकांड में भी यह शामिल था. इस मामले में इस गिरोह के सरगना अन्नू सिंह व विक्की फिलहाल जेल में बंद हैं. पंकज 12 नवंबर 2018 को नगर थाना के हथसारंगज गैस एजेंसी लूटकांड, सदर थाना क्षेत्र में सुनील महतो को गोली मारने की घटना, श्रीराम फाइनेंस लूटकांड समेत कई मामले दर्ज हैं. यह जेल में बंद अपने आकाओं के ऑर्डर पर आपराधिक घटनाओं को अंजाम देता था.
वर्चस्व की लड़ाई में हुई थी मुकेश की हत्या : स्वर्ण व्यवसायी मुकेश सिंह की हत्या का कारण वर्चस्व की लड़ाई से जोड़कर देखा जा रहा है. पूछताछ के दौरान पंकज ने पुलिस के समक्ष कई चौंकाने वाले खुलासे भी किये हैं. जेल में बंद उसके आका को मुकेश सिंह काफी खटक रहे थे. बताया जाता है कि व्यावसायिक प्रतिद्वंद्विता के साथ-साथ लूट के सोना को लेकर भी कुछ विवाद चल रहा था.
जेल में बंद सोना लूट गिरोह के आकाओं को इस बात का शक था कि संभवत: स्वर्ण व्यवसायी के यहां ही लूट का सोना छिपा कर रखा गया है. बीते वर्ष 15 मई 2018 की शाम रामभद्र के ही रहने वाले मार्बल व्यवसायी व करणी सेना के जिलाध्यक्ष सुशील सिंह की अपराधियों ने गोली मार कर हत्या दी थी. उनकी हत्या का तार भी सोना लूट कांड से जुड़ा था.
टीम में शामिल थे ये पदाधिकारी
जंदाहा थानाध्यक्ष अजय कुमार, प्रभारी डीआइयू शाखा प्रशांत कुमार, डीआइयू के एसआइ विनय प्रताप सिंह, एएसआइ जंदाहा हकीमउद्दीन, डीआइयू के सिपाही ज्ञानशंकर तिवारी, मंतोष कुमार, सतीश कुमार, नीरज कुमार, रुपेश कुमार, अभय कुमार, रविश कुमार व अजय कुमार.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें