36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जनता से सम्मान से पेश आएं पुलिस पदाधिकारी : डीजी टीम

हाजीपुर : क्राइम कंट्रोल व लंबे समय से लंबित मामलों की समीक्षा को आइजी गणेश कुमार के नेतृत्व में वैशाली पहुंची डीजी टीम ने दूसरे दिन मंगलवार को थाना स्तर पर विभिन्न मामलों की समीक्षा की. डीजी टीम में शामिल पदाधिकारी ने हाजीपुर, महुआ व महनार अनुमंडल क्षेत्रों के एसडीपीओ कार्यालय, इंस्पेक्टर कार्यालय व विभिन्न […]

हाजीपुर : क्राइम कंट्रोल व लंबे समय से लंबित मामलों की समीक्षा को आइजी गणेश कुमार के नेतृत्व में वैशाली पहुंची डीजी टीम ने दूसरे दिन मंगलवार को थाना स्तर पर विभिन्न मामलों की समीक्षा की. डीजी टीम में शामिल पदाधिकारी ने हाजीपुर, महुआ व महनार अनुमंडल क्षेत्रों के एसडीपीओ कार्यालय, इंस्पेक्टर कार्यालय व विभिन्न थानों में लंबित पड़े मामलों की समीक्षा की, साथ ही पुलिस पदाधिकारियों के साथ अपराध नियंत्रण के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की.

इस दौरान डीजी टीम के पदाधिकारियों ने पुलिस पदाधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश भी दिये. महुआ में डीआइजी राजीव रंजन ने एसडीपीओ कार्यालय में पुलिस पदाधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक की.
डीएसपी मुंद्रिका प्रसाद के साथ बैठक कर उन्होंने अनुमंडल क्षेत्र के थानों में लंबित मामले पर थानाध्यक्षों से जानकारी ली तथा मामले के शीघ्र निष्पादन का निर्देश दिया. बैठक में महुआ के एसडीओ रिची पांडेय, महुआ के थानाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह के अलावा अन्य पुलिस पदाधिकारी शामिल थे.
वहीं बिदुपुर में डीएसपी घूरन मंडल ने पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक कर अपराध नियंत्रण व लंबित मामलों के त्वरित निष्पादन पर चर्चा की.
डीएसपी ने बताया कि डीजीपी के आदेशानुसार ही टीम गठन किया गया है और अपराध पर अंकुश लगाने के लिए समीक्षा की जा रही है. मुख्य रूप से लंबित मामलों का निष्पादन व पदाधिकारियों के कार्यों का आकलन किया जा रहा है. थाने के सभी अभिलेख संधारण किया गया है या नहीं इसकी जांच की जा रही है.
जनता के बीच पुलिस की उपस्थिति कैसे अच्छी हो कि जनता पुलिस पर विश्वास करे इसके लिए थानेदार समेत उपस्थित सभी पदाधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिये गये हैं. इस दौरान सर्किल इंस्पेक्टर शोभाकांत पासवान, थानाध्यक्ष विनय प्रताप सिंह, अवर निरीक्षक राम कृष्ण परमहंस, सहायक अवर निरीक्षक जय कुमार सिंह, विश्वनाथ सिंह आदि मौजूद थे.
लंबित मामलों का जल्द करें निबटारा : देसरी. डीजी टीम के सदस्य पटना रेल डीआइजी उमा शंकर प्रसाद ने देसरी थाना पहुंच कर कई लंबित कांडों की समीक्षा की. साथ ही लंबित मामलों का जल्द निष्पादित करने का निर्देश दिया.
वैसे कई मामले जो कुछ कारणों से लंबित हैं, उसे ऑनस्पॉट निष्पादित करने को कहा. डीआइजी ने वारंट, कुर्की, लूटकांड व लूटकांड के गिरोह, चौकीदार पंजी, धारा 107, 144 के तहत की गयी कार्रवाई, वर्ष 2018 में अंकित कांड की संख्या की जानकारी ली. डीआइजी ने पुलिस पदाधिकारियों को सख्त निर्देश दिया कि किसी भी हालत में आपराधिक पृष्ठभूमि से जुड़े व्यक्ति को बख्शा नहीं जायेगा.
डीआइजी ने थाना भवन व पुलिसकर्मियों के रहने के आवास का भी निरीक्षण किया. इस दौरान डीएसपी महनार रजनीश कुमार, थानाध्यक्ष आलोक कुमार आदि पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे. उधर लालगंज में डीएसपी अनिल कुमार सिंह ने लालगंज सर्किल इंस्पेक्टर कार्यालय में लालगंज पुलिस निरीक्षक सत्येंद्र कुमार की मौजूदगी में विभिन्न पंजियों व अभिलेखों की जांच की. इस दौरान उन्होंने आपराधिक घटनाओं से जुड़े संगीन कांडों की समीक्षा की.
जंदाहा में आयोजित हुआ संवाद कार्यक्रम : अरनिया/ जंदाहा. अपराध पर काबू पाने के लिए जनता का सहयोग बहुत ही आवश्यक है. ये बातें पटना मुख्यालय में क्राइम विभाग के डीएसपी राकेश कुमार ब्रह्मचारी ने जंदाहा स्थित प्रखंड मुख्यालय के अांबेडकर भवन में पुलिस चौकीदार एवं जनप्रतिनिधियों के बीच आयोजित जन संवाद कार्यक्रम में कहीं.
उन्होंने अपराध एवं शराबबंदी को सफल बनाने के लिए विभिन्न बिंदुओं पर जनप्रतिनिधियों के साथ बातचीत की व सुझाव मांगे. उन्होंने अपराध करने वाले एवं शराब माफियाओं पर पैनी नजर रखने तथा जनप्रतिनिधियों को सम्मान देने के लिए थाने के सभी पदाधिकारियों को निर्देश दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें