34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चमकी बुखार से दो बच्चे की हुई थी मौत

हाजीपुर/गोरौल : भगवानपुर थाना क्षेत्र में चमकी बुखार रुकने का नाम नहीं ले रही है. बीते मंगलवार को सहथा में चमकी बुखार से दो बच्चे की मौत हो गयी. मृतक करीब 10 वर्षीय धीरज कुमार ननक माझी का पुत्र था. जबकि 8 वर्षीया बिंदी कुमारी बिगन माझी की पुत्री थी. परिजनों ने बताया कि अचानक […]

हाजीपुर/गोरौल : भगवानपुर थाना क्षेत्र में चमकी बुखार रुकने का नाम नहीं ले रही है. बीते मंगलवार को सहथा में चमकी बुखार से दो बच्चे की मौत हो गयी. मृतक करीब 10 वर्षीय धीरज कुमार ननक माझी का पुत्र था. जबकि 8 वर्षीया बिंदी कुमारी बिगन माझी की पुत्री थी. परिजनों ने बताया कि अचानक बच्चे को बुखार आने लगा और हाथ पैर कांपने लगा. लोगों ने आनन फानन में बच्चे को इलाज के लिए लालगंज के निजी अस्पताल में ले गये.

वहां इलाज के दौरान बिंदी कुमारी की मौत हो गयी. जबकि सदर अस्पताल से पीएमसीएच पटना जाने के दौरान धीरज ने दम तोड़ दिया. घटना को लेकर गांव में दहशत का माहौल है. ग्रामीणों ने बताया कि घटना के दो दिन बाद भी सरकारी चिकित्सक नहीं आये. मालूम हो कि भगवानपुर थाना क्षेत्र में बीते पांच दिनों में चमकी बुखार से अब तक नौ बच्चे की मौत हो चुकी है.
जिसमें हरिवंशपुर गांव में छह बच्चे खिरखौआ में एक एवं सहथा में दो बच्चे की मौत शामिल हैं. चमकी बुखार से बचने के लिए आवश्यक सुझाव एवं दवा वितरण भी किया जा रहा है. इस संबंध में सीएचसी प्रभारी भगवानपुर से पूछे जाने पर बताया कि घटना की सूचना अब तक नहीं मिली थी. पेड़ से गिरकर एक बच्चे की मौत होने की खबर मिली है. उन्होंने कहा कि मेडिकल की टीम सहथा जा रही है. सभी को चेकअप किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें