28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ड्राइवर की सूझबूझ से हादसा टला, बचे यात्री

गोरौल (वैशाली) : सोनपुर रेल मंडल के हाजीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड के गोरौल स्टेशन पर गुरुवार की सुबह ट्रेन के चालक की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया. सीवान-समस्तीपुर सवारी गाड़ी संख्या प्लेटफाॅर्म नंबर एक पर खड़ी थी. इसी ट्रैक पर पीछे से हाजीपुर की तरफ से 12566 बिहार संपर्क सुपरफाॅस्ट एक्सप्रेस ट्रेन आ गयी. बिहार संपर्क […]

गोरौल (वैशाली) : सोनपुर रेल मंडल के हाजीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड के गोरौल स्टेशन पर गुरुवार की सुबह ट्रेन के चालक की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया. सीवान-समस्तीपुर सवारी गाड़ी संख्या प्लेटफाॅर्म नंबर एक पर खड़ी थी.

इसी ट्रैक पर पीछे से हाजीपुर की तरफ से 12566 बिहार संपर्क सुपरफाॅस्ट एक्सप्रेस ट्रेन आ गयी. बिहार संपर्क क्रांति के चालक रविशंकर कुमार की नजर प्लेटफॉर्म पर पहले से खड़ी सवारी गाड़ी पर पड़ी. इसके बाद उन्होंने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर लगभग दो सौ मीटर पहले ही उसने ट्रेन को रोक लिया.

वहीं, इस पर पैसेंजर ट्रेन के चालक की भी नजर संपर्क क्रांति पर पड़ी. वे लाल झंडा दिखाते हुए ट्रैक पर दौड़ पड़े. इसमें शालू देवी, सविता देवी, चंदन कुमार, शौकत खातून जख्मी हो गये. आक्रोशित यात्रियों ने स्टेशन पर हंगामा किया और तोड़फोड़ भी की. इसमें स्टेशन अधीक्षक सुनील कुमार सिन्हा के सिर में चोट लगी है.

समस्तीपुर में हावड़ा-रक्सौल व धुरियान पैसेंजर ट्रेनें आयीं एक ही ट्रैक पर, बचे यात्री

समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड के समस्तीपुर जंक्शन के पीर स्थान के पास गुरुवार को एक ही ट्रैक पर आने के कारण दो ट्रेनों में टक्कर होते-होते बची. हावड़ा रक्सौल एक्सप्रेस व मुजफ्फरपुर सियालदह सवारी गाड़ी अप ट्रैक पर आ जाने के कारण दोनों में टक्कर हो जाती. हालांकि दोनों ट्रेनों के चालक की सूझबूझ से करीब 30 फुट की दूरी पर ट्रेनों को रोका गया. इससे दोनों ट्रेनों में सवार दो हजार से अधिक यात्रियों की जान बची.

सीनियर डीएसओ प्रभाष कुमार सिंह, सीनियर डोओएम अमरेश कुमार व डीएमइ पावर चंद्रशेखर प्रसाद के नेतृत्व में टीम ने रिले पैनल पहुंचकर लापरवाही को खंगालना शुरू किया. जांच में ओवरशूटिंग का मामला सामने आने के बाद धुरियान सवारी गाड़ी के चालक शशिभूषण प्रसाद व सहचालक मो.नूर आलम दोनों को निलंबित करने का आदेश भेज दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें