28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गर्मी में ग्रामीणों के लिए पोखर बना सहारा

पातेपुर : भीषण गर्मी की तपिश इस कदर बढ़ गयी है कि इंसान तो क्या पशु-पक्षी और जानवर भी बेहाल व परेशान नजर आ रहे हैं. पानी के लिए नदी, नालों और पोखरों की तलाश में दर-दर भटकते देखे जाते है. इसका नजारा पातेपुर के सीमावर्ती पंचायत जहांगीरपुर सलखन्नी में एक निजी तलाब में देखने […]

पातेपुर : भीषण गर्मी की तपिश इस कदर बढ़ गयी है कि इंसान तो क्या पशु-पक्षी और जानवर भी बेहाल व परेशान नजर आ रहे हैं. पानी के लिए नदी, नालों और पोखरों की तलाश में दर-दर भटकते देखे जाते है. इसका नजारा पातेपुर के सीमावर्ती पंचायत जहांगीरपुर सलखन्नी में एक निजी तलाब में देखने को मिलता है. जहां पर बच्चे , जवान ,बुढ़े , पशु -पक्षी और जानवर देर तक स्नान करने के बहाने र गर्मी की तपिश को कम करते देखे गये.

इस तालाब का निर्माण हरपुर बेलवा निवासी पुलिस प्रशासनिक सेवा से रिटायर्ड शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने मछली पालन के लिये किया था. लेकिन गर्मी के दिनों में यह पोखर पानी विहीन हो जाता था. उनके पुत्र ने समरसेबल की व्यवस्था की और इस पोखर में पानी की उपलब्धता करायी.
वर्तमान समय में चारों तरफ एक बूंद पानी के लिए लोग तरस रहे हैं, वहीं डीएसपी साहब के पोखर के नाम से प्रसिद्ध इस पोखर में लवालब पानी भरा हुआ है. गर्मी से व्याकुल लोगों के लिए यह पोखर वरदान सावित हो रहा है. इस पोखर में 50 से 60 की संख्या में लोगों को नहाते तथा जानवर अपनी प्यास बुझाते है.
पोखर में स्नान कर रहे आकाश मालाकार, मनीष कुमार, दिलीप कुमार, उत्सम, बिट्टू मालाकार, प्रेम शरण मालाकार, दयाल शरण मालाकार, विकास कुमार आदि ने बताया कि हम लोगों के यहां चापाकल से पानी निकलना बंद हो गया है.
जिसके कारण दो किलोमीटर दूरी तय कर हमलोग रोजना इस पोखर में नहाने आते है. लोगों ने बताया कि स्थानीय प्रशासन को चाहिए की इस मामले को गंभीरता से लेते हुए चापाकल की मरम्मत कराये ताकि हम लोगों को कम से कम पीने का पानी की भी समस्या दूर हो सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें