29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बेपटरी हुई ट्रैफिक व्यवस्था रोजाना जाम झेल रहे लोग

हाजीपुर : शहर में सोमवार को भी भयानक जाम लगा. दिनभर रुक-रुक कर लगने वाले जाम के कारण लोग परेशान रहे. शहर के राजेंद्र चौक, गांधी चौक, कचहरी रोड, गुदरी रोड, सुभाष चौक, बुद्धमूर्ति चौक, सिनेमा रोड, यादव चौक, अनवरपुर चौक, स्टेशन रोड से लेकर रामअशीष चौक तक लोग जाम से कराहते रहे. स्कूली बच्चों […]

हाजीपुर : शहर में सोमवार को भी भयानक जाम लगा. दिनभर रुक-रुक कर लगने वाले जाम के कारण लोग परेशान रहे. शहर के राजेंद्र चौक, गांधी चौक, कचहरी रोड, गुदरी रोड, सुभाष चौक, बुद्धमूर्ति चौक, सिनेमा रोड, यादव चौक, अनवरपुर चौक, स्टेशन रोड से लेकर रामअशीष चौक तक लोग जाम से कराहते रहे.

स्कूली बच्चों के वाहन से लेकर एंबुलेंस तक, जहां-तहां जाम में फंसे रहे. सड़कों पर वाहनों की लंबी कतारों के बीच लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा था.
जाम और अतिक्रमण की समस्या हाजीपुर शहर के लिए लाइलाज बीमारी बन चुकी हैं. शहर में जब भी अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाता है, तब कुछ दिनों के लिए इसका असर तो दिखता है, लेकिन उसके बाद हालात फिर जैसे के तैसे हो जाते हैं.
बहरहाल, लोग बाग एक बार फिर जाम की समस्या से हलकान होने लगे हैं. अतिक्रमण से आजिज और जाम से जूझते नागरिकों को इससे मुक्ति दिलाने के लिए पुलिस-प्रशासन भी नहीं है.
शहर का गांधी चौक पूरी तरह अतिक्रमणकारियों के कब्जे में है. फल और सब्जियों की दुकानों से अटे पड़े इस चौराहे से बिना धक्कम-धुक्की के आप गुजर नहीं सकते. लाख प्रयास के बाद भी शहर के इस प्रमुख चौक से फल-सब्जी की दुकानें नहीं हट रहीं. गांधी चौक गोलंबर पर टेंपो चालकों और सब्जी विक्रेताओं की मनमानी से यहां हर रोज हजारों लोग परेशान हो रहे हैं. बगल में सदर अस्पताल है.
गंभीर मरीजों की गाड़ी और एंबुलेंस अक्सर जाम में फंसे रहते हैं.शहर के स्टेशन चौक के निकट आधी सड़क टेंपो वालों के कब्जे में होती है. सुबह से लेकर दिनभर टेंपो चालक और शाम से सब्जी विक्रेता सड़क का अतिक्रमण किये रहते हैं.
शहर के रामअशीष चौक, बागमली स्थित टेंपो पड़ाव, अंजानपीर चौक, यादव चौक, चौहट्टा चौक, सिनेमा रोड, कचहरी रोड, गुदरी रोड, राजेंद्र चौक, सुभाष चौक आदि स्थानों पर अतिक्रमण और जाम के कारण हर दिन लोगों को फजीहत उठानी पड़ रही है.
भाजपा नेता डा अजीत कुमार सिंह, व्यवसायी सुजीत कुमार, विनोद कुमार साह, सामाजिक कार्यकर्ता अजय सिंह आदि ने बताया कि एक तरफ नगर में जाम और अतिक्रमण की समस्या लोगों को परेशान कर रही हैं, वहीं पुलिस प्रशासन चैन की बंशी बजा रहा है.
बुद्धमूर्ति चौक पर टेंपो वालों की मनमानी
नगर के बुद्धमूर्ति चौक से जौहरी बाजार तक सड़क चौड़ी होने के बावजूद पैदल चलने में भी लोगों को कठिनाई होती है. इसकी सबसे बड़ी वजह टेंपो चालकों की मनमानी है.
चौक के निकट टेंपो स्टैंड बना हुआ है, लेकिन आदत से लाचार अधिकतर टेंपो वाले सड़क पर ही गाड़ी खड़ी करते हैं. सड़क पर ही सवारी उतारते और बैठाते हैं. बुद्धमूर्ति गोलंबर से उत्तर समाहरणालय गेट तक और दक्षिण में एसडीओ रोड मोड़ वाहनों का इतना दबाव रहता है कि मिनट भर के लिए भी सड़क खाली नहीं रहती.
एक सड़क पर वाहनों का रेला और उस पर से पैदल लोगों की भीड़. इसी में सड़क पर टेंपो की कतार लगाकर ऐसी स्थिति पैदा कर दी जाती है कि स्कूल-काॅलेज जाने वाले छात्र-छात्राएं व आम नागरिक कायदे से सड़क किनारे भी नहीं चल पाते.
क्या कहते हैं अधिकारी
शहर में जाम की समस्या के स्थायी समाधान की दिशा में कदम उठाये जा रहे हैं. जिला प्रशासन के निर्देश पर सड़कों पर डिमार्केशन और चौक-चौराहों से अतिक्रमण हटाने के लिए फिर अभियान शुरु होने जा रहा है. इसके लिए लोगों को भी जागरुक होने और वाहन पार्किंग में समझदारी दिखाने की जरुरत है.
सिद्धार्थ हर्षवर्द्धन, नगर कार्यपालक पदाधिकारी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें