34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एक महीने में दूसरी बार पकड़ी गयी अफीम की खेती

हाजीपुर : नब्बे के दशक गांजे की खेती के लिए कुख्यात बिदुपुर और राघोपुर का दियारा इलाका एक बार फिर से चर्चा में है. चर्चा की वजह भी नब्बे के दशक से जुड़ी हुई है. हालांकि इस बार इस इलाके की चर्चा गांजा नहीं, बल्कि अफीम की खेती को लेकर हो रही है. एक माह […]

हाजीपुर : नब्बे के दशक गांजे की खेती के लिए कुख्यात बिदुपुर और राघोपुर का दियारा इलाका एक बार फिर से चर्चा में है. चर्चा की वजह भी नब्बे के दशक से जुड़ी हुई है.
हालांकि इस बार इस इलाके की चर्चा गांजा नहीं, बल्कि अफीम की खेती को लेकर हो रही है. एक माह के अंदर पुलिस ने बिदुपुर और राघोपुर के दियारा इलाके से प्रतिबंधित अफीम की खेती को न सिर्फ पकड़ा है, बल्कि इसे नष्ट भी किया है.
एक माह के अंदर दूसरी बार अफीम की खेती पकड़े जाने की घटना इस बात की ओर साफ-साफ इशारा कर रही है कि इस इलाके में नशे के ऐसे सौदागर सक्रिय हैं. इनका दूसरे प्रदेशों के तस्करों से गहरा नेटवर्क है और वे इस इलाके को नशे के कारोबार के लिए सेफ जोन बनाने पर तुले हुए हैं.
मालूम हो कि बीते 22 फरवरी को बिदुपुर पुलिस की सूचना पर एएसपी अभियान सूर्यकांत सिंह, एसएसबी कंपनी कमांडर ऋतुराज के नेतृत्व में पुलिस पदाधिकारी, बिदुपुर थानाध्यक्ष विनय प्रताप सिंह व बड़ी संख्या पुलिस व एसएसबी के जवान बिदुपुर थाने के जुड़ावनपुर दियारा पहुंचे.
पुलिस टीम ने वहां 40 कट्ठे में अफीम की फसल को लाठी-डंडे से पीटकर नष्ट कर दिया. फसल की कीमत लगभग दो करोड़ रुपये आंकी गयी थी. पुलिस ने इस मामले पूर्व मुखिया नसिबी राय के पुत्र छोटन राय व राजकुमार राय के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की थी.
राघोपुर में भी पकड़ी गयी अफीम की खेती:बिदुपुर थाना क्षेत्र के जुड़ावनपुर दियारा में 40 कट्ठे में लगी अफीम की खेती नष्ट कर पुलिस अभी अपनी पीठ थपथपा ही रही थी कि राघोपुर थाना क्षेत्र के सैफाबाद में अफीम की खेती की सूचना ने पुलिस को सकते में डाल दिया.
इस सूचना के बाद राघोपुर थानाध्यक्ष फिराज हुसैन के नेतृत्व में एएसआइ सुमन कुमार, विजय कुमार सिंह, जुड़ावनपुर थानाध्यक्ष छोटेलाल पटवारी, रुस्तमपुर ओपी के चंदेश्वर प्रसाद, एसआइ रवींद्र कुमार सिंह की टीम बनायी गयी. बड़ी संख्या में पुलिस जवानों के साथ टीम ने 15 मार्च की देर रात सैफाबाद पहुंची. पुलिस ने मोहन राय के खेत में तीन कट्ठे में लगी अफीम की फसल को नष्ट कर दिया. हालांकि तस्कर मौके से भाग निकलने में सफल रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें