32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिदुपुर : आग से झुलसी नेहा की हुई मौत

पुत्र निशांत की हालत चिंताजनक मृतका के पति व भाई के आने पर होगी प्राथमिकी बिदुपुर : बिदुपुर के मझौली गांव में शनिवार को हुई आगजनी की घटना में घायल पांच वर्षीया नेहा की इलाज के दौरान रविवार की अहले सुबह मौत हो गयी. गंभीर रूप से झुलसी नेहा कुमारी का इलाज हाजीपुर के निजी […]

पुत्र निशांत की हालत चिंताजनक
मृतका के पति व भाई के आने पर होगी प्राथमिकी
बिदुपुर : बिदुपुर के मझौली गांव में शनिवार को हुई आगजनी की घटना में घायल पांच वर्षीया नेहा की इलाज के दौरान रविवार की अहले सुबह मौत हो गयी.
गंभीर रूप से झुलसी नेहा कुमारी का इलाज हाजीपुर के निजी क्लिनिक में किया जा रहा था, जहां उसकी मौत हो गयी. उधर गंभीर रूप से झुलसे 10 वर्षीय निशांत कुमार का इलाज चल रहा है. उसकी हालत चिंताजनक बतायी गयी है.
इस घटना में टिंकू देवी और उसके पुत्र निशाल (मां-बेटे) की शनिवार को ही मौत हो गयी थी. नेहा की इलाज के दौरान मौत की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष संजीव कुमार हाजीपुर स्थित गणपति हॉस्पिटल पहुंचे. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल ले आयी. पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया.
मालूम हो कि पारिवारिक कलह से तंग आकर टिंकू देवी ने अपने तीन बच्चों के साथ घर के एक कमरे में बंद होकर केरोसिन छिड़क कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर डाली थी. इस घटना में मां के साथ तीन वर्षीय निशाल की मौत हो गयी थी. गंभीर रूप से झुलसे दोनों बच्चों को इलाज के लिए हाजीपुर स्थित गणपति हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था.
घटना के 24 घंटे बाद भी नहीं हुई एफआईआर:मां-बेटे की मौत की घटना के चौबीस घंटे बीत जाने के बावजूद प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई़
पुलिस सूत्रों के अनुसार मृतका के ससुराल अथवा मायके पक्ष के किसी व्यक्ति ने इस मामले को लेकर पुलिस को बयान नहीं दिया है. पुलिस जब मृतका टिंकू देवी की मां मीता देवी का फर्द बयान लेने पहुंची, तो उसने पुलिस को बताया कि उसका पुत्र और दामाद आने वाले हैं. उनके आने के बाद ही एफआईआर की प्रक्रिया की जायेगी.
तीन बच्चों के साथ आगजनी से लोग हतप्रभ
हृदय विदारक इस घटना से परिजन के साथ-साथ आसपास के लोग हतप्रद हैं. लोगों के बीच एक ही बात की चर्चा है कि पारिवारिक विवाद को लेकर महिला द्वारा इस प्रकार कदम उठाने की बात किसी ने सोचा भी नहीं था. किसी विवाद को लेकर खुदकुशी करने की इससे पहले भी थाना क्षेत्र में कई घटनाएं हुई है, लेकिन तीन-तीन बच्चों के साथ मौत को गले लगाने की घटना लोगों को विचलित कर दे रही है.
घटना के समय घर में नहीं थे पुरुष सदस्य
मझौली गांव में टुनटुन महतो के घर में शनिवार की दोपहर में आगजनी की जब घटना हुई उस समय घर में कोई पुरुष सदस्य नहीं थे. ग्रामीणों ने बताया कि मृतका टिंकु देवी का पति टुनटुन राय किसी निजी कंपनी में मुंबई में काम करता है, जबकि भैसुर व देवर भी हाजीपुर में किसी प्राइवेट कंपनी में नौकरी करते हैं.
घटना के वक्त घर में केवल महिलाएं ही थी. सास-पतोहू के बीच हो रहे विवाद को पड़ोस के लोगों ने भी सुना था. लेकिन पड़ोसियों ने आम तौर पर घर में होने वाले महिलाओं के बीच कहा सुनी समझ इसे नजर अंदाज कर दिये थे.
मामूली विवाद को लेकर इतनी बड़ी घटना को टिंकू देवी अंजाम देगी, इसका किसी को अंदाजा नहीं था. इस घटना से ग्रामीण भी काफी मर्माहत है. मृतका के मायके से मां , बहन समेत अन्य परिजन मझौली गांव पहुंच गये थे. उनलोगों का रो- रोकर हाल बुरा था.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें