29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सीबीएसई दसवीं के विज्ञान की परीक्षा आज

गुरुवार को सीबीएसई बारहवीं के एकाउंटेंसी विषय की हुई परीक्षा परीक्षा केंद्रों पर शांतिपूर्ण माहौल में किया जा रहा परीक्षा का संचालन हाजीपुर : सीबीएसई बारहवीं एवं दसवीं की परीक्षा का संचालन शहर में बनाये गए परीक्षा केंद्रों पर शांतिपूर्ण माहौल में किया जा रहा है. इज़रा स्थित संत पॉल हाई स्कूल, पासवान चौक स्थित […]

गुरुवार को सीबीएसई बारहवीं के एकाउंटेंसी विषय की हुई परीक्षा

परीक्षा केंद्रों पर शांतिपूर्ण माहौल में किया जा रहा परीक्षा का संचालन
हाजीपुर : सीबीएसई बारहवीं एवं दसवीं की परीक्षा का संचालन शहर में बनाये गए परीक्षा केंद्रों पर शांतिपूर्ण माहौल में किया जा रहा है. इज़रा स्थित संत पॉल हाई स्कूल, पासवान चौक स्थित इंडियन पब्लिक स्कूल एवं जौहरी बाजार स्थित सूरजदेव मेमोरियल स्कूल जैसे परीक्षा केंद्रों पर कड़ी निगरानी के बीच सीबीएसई दसवीं एवं बारहवीं के विभिन्न विषयों की परीक्षा का संचालन किया जा रहा है. उक्त सभी परीक्षा केंद्रों पर साफ़-सुथरे एवं स्वच्छ वातावरण में परीक्षा का संचालन जारी है. सूरजदेव मेमोरियल स्कूल स्थित परीक्षा केंद्र के सह केंद्राधीक्षक अश्विनी कुमार ने बताया कि केंद्र पर समय से परीक्षा का संचालन किया जा रहा है.
केंद्र पर एक पाली में सीबीएसई दसवीं एवं बारहवीं के विभिन्न विषयों की परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. प्रातः 10 बजे से सीबीएसई दसवीं एवं बारहवीं दोनों वर्गों की परीक्षा का संचालन एक पाली में किया जा रहा है. उन्होंने यह भी बताया कि परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों की अनुपस्थिति काफी कम है.
अधिकतर विषयों की परीक्षा में परीक्षार्थियों ने अपनी शत प्रतिशत उपस्थिति दर्ज कराई है. हालांकि केंद्र पर प्रयाप्त संख्या में परीक्षार्थी परीक्षा के लिए आवंटित है, इस वजह से केंद्र परीक्षा संचालन में सुविधा हो रही है और साथ ही परीक्षा के संचालन मे किसी तरह की अतिरिक्त परेशानी भी नहीं हो रही है. केंद्र पर कड़ी निगरानी एवं सुरक्षा व्यवस्था के बीच सीबीएसई दसवीं एवं बारहवीं की परीक्षा का संचालन किया जा रहा है. अब तक की परीक्षा में किसी भी परीक्षा केंद्र से कदाचार का कोई मामला प्रकाश में नहीं आया है एवं शांतिपूर्ण माहौल में केंद्रों पर परीक्षा ली जा रही है. इंडियन पब्लिक स्कूल एवं संत पॉल स्कूल स्थित परीक्षा केंद्रों पर भी शांतिपूर्ण माहौल में परीक्षा का संचालन किया जा रहा है.
शहर में सीबीएसई परीक्षा संचालन के लिए बनाये गए परीक्षा केंद्रों पर गुरुवार को बारहवीं के एकाउंटेंसी विषय की परीक्षा ली गई. विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर बारहवीं के अधिक से अधिक परीक्षार्थी गुरुवार की परीक्षा में सम्मिलित हुए. परीक्षा केंद्रों पर कड़ी निगरानी के बीच गुरुवार की परीक्षा का संचालन किया गया. गुरुवार की परीक्षा मे परीक्षा केन्द्रों से किसी तरह के कदचार का कोइ मामला प्रकाश मे नही आया. सीबीएसई परीक्षा के इसी क्रम में आज शुक्रवार को दसवीं वर्ग के विज्ञान विषय की परीक्षा विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर ली जाएगी.
जैसा कि विज्ञान दसवीं वर्ग का मुख्य विषय है, इसलिए शुक्रवार को परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों एवं उनके अभिभावकों की भीड़ उमड़ेगी. मुख्य विषयों की परीक्षा को छोड़कर शेष विषयों की परीक्षा में परीक्षार्थियों की संख्या काफी कम होती है. दसवीं वर्ग के अधिकतर परीक्षार्थियों के साथ उनके अभिभावक परीक्षा केंद्र पर उन्हें परीक्षा दिलवाने आते है, जिस वजह के परीक्षा केंद्रों के आस-पास दसवीं की परीक्षा के दिन भीड़ अधिक होती है. शुक्रवार को परीक्षा केंद्रों पर दसवीं के विज्ञान विषय की परीक्षा ली जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें