30.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आक्रोशित लोगों ने की आगजनी, रोड जाम

गुस्सा . पानापुर लंगा निवासी मुकेश साह का शव मिलने पर भड़के लोग हाजीपुर : सदर थाना क्षेत्र के पानापुर लंगा निवासी सह रिक्शा चालक मुकेश साह (26) का शव मिलने के बाद आक्रोशित लोगों ने शव को एनएच-77 पर रखकर जाम कर दिया. इस दौरान आक्रोशितों ने सड़क पर आगजनी भी की. पुलिस प्रशासन […]

गुस्सा . पानापुर लंगा निवासी मुकेश साह का शव मिलने पर भड़के लोग

हाजीपुर : सदर थाना क्षेत्र के पानापुर लंगा निवासी सह रिक्शा चालक मुकेश साह (26) का शव मिलने के बाद आक्रोशित लोगों ने शव को एनएच-77 पर रखकर जाम कर दिया. इस दौरान आक्रोशितों ने सड़क पर आगजनी भी की. पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. आक्रोशित लोगों द्वारा सड़क जाम किये जाने की सूचना पर जब सदर थाने की पुलिस वहां पहुंची तो, पुलिस को देखते ही लोग और भड़क उठे. सदर थानाध्यक्ष चितरंजन ठाकुर वहां दल-बल के साथ पहुंचे. सदर थानाध्यक्ष ने आक्रोशित लोगों को काफी समझाने बुझाने का इस दौरान प्रयास भी किया. लेकिन लोग शांत होने को तैयार नहीं थे.
सड़क पर आगजनी व जाम के कारण वाहनों की लंबी कतारें लग गयी. सड़क पर अराजक स्थिति देख पुलिस ने आक्रोशित लोगों को नियंत्रित करने के लिए लाठियां भी चटकाई. लोग इधर-उधर भागने लगे. काफी देर तक आक्रोशित लोग हंगामा करते रहे. इस दौरान पुलिस को भी कड़ी मशक्कत करनी पड़ी.
चार दिनों तक प्राथमिकी दर्ज कराने को लेकर भटके थे परिजन: मालूम हो कि जिले में पदस्थापित एक होमगार्ड के जवान व उनके परिजन चार-पांच दिनों तक प्राथमिकी दर्ज कराने को लेकर इस थाने से उस थाने के अलावा पुलिस अधिकारियों के समक्ष भी गुहार लगाते रहे. मामला जवान के पुत्र सह रिक्शा चालक मुकेश साह को रिक्शा मालिक द्वारा बांध कर पिटे जाने से जुड़ा था. मुकेश के पिता सह होमगार्ड के जवान ने बताया कि हाजीपुर स्टेशन परिसर से एक सप्ताह पूर्व रिक्शे की चोरी हो गयी थी.
उसके बाद चालक ने उसे रिक्शा किराये पर दिलाने वाले उमेश राय को इसकी सूचना दी और साथ ही स्थानीय सीता चौक निवासी सह रिक्शा मालिक मिथिलेश कुमार को भी चोरी होने की जानकारी देने उसके घर पर पहुंचा था. परिजनों का आरोप है कि रिक्शा मालिक ने उसे बांधकर पीटा और मुकेश को रिक्शा दिलाने वाले उमेश राय के जरिये परिजनों को यह सूचना भेजी कि 16 हजार रूपये और पांच आदमी के साथ वे यहां आयें, तभी मुकेश को बख्शा जायेगा.
चालक की पत्नी और उसके पिता दोनों उमेश राय के साथ रिक्शा मालिक के यहां पहुंचे थे. रिक्शा मालिक ने उन्हें बताया था कि उसे बांधकर रखा गया था, लेकिन वह भाग निकला और कहां गया, उसे पता नहीं. उसी के बाद प्राथमिकी दर्ज कराने को लेकर परिजन भटकते रहे.
क्या कहते हैं अधिकारी
नगर थाने में शिकायत लेकर परिजन पहुंचे थे. उसके बाद उनके आवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर आरोपित रिक्शा मालिक को गिरफ्तार करने को लेकर छापेमारी की गयी थी. सीता चौक स्थित आरोपित के आवास पर और पैतृक गांव चांदपुरा स्थित घर पर भी छापेमारी की गयी थी. दोनों जगहों पर ताला बंद मिला, आरोपित फरार है.
अजय कुमार, एएसपी, वैशाली
क्या कहते हैं मृतक के पिता
रिक्शा मालिक द्वारा चालक सह पुत्र को बांध कर पीटे जाने के बाद प्राथमिकी दर्ज कराने को लेकर नगर थाने व सदर थाने सहित पुलिस अधीक्षक के पास भी पहुंचे थे. नगर थाने पर मुझे एवं मेरे साथ गये अन्य सदस्यों को अपमानित किया गया. पुलिस अगर समय पर कार्रवाई शुरू करती तो मेरे पुत्र मुकेश की जान बच सकती थी. मामले की उच्च स्तरीय जांच की जाये.
राम किशुन साह, मृतक के पिता
रविवार को लावारिस हालत में मिला था मुकेश का शव
बीते रविवार को सोनपुर थाना क्षेत्र में रिक्शा चालक मुकेश की लाश लावारिस हालत में मिली थी. पुलिस ने शव को छपरा सदर अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए पहुंचाया. इससे संबंधित खबर एक समाचार पत्र में प्रकाशित होने के बाद मृतक की पत्नी संजू देवी एवं उसके पिता सह होमगार्ड के जवान रामकिशुन साह सहित अन्य परिजन मुकेश के शव के शिनाख्त के लिए छपरा सदर अस्पताल पहुंचे थे. शिनाख्त करने के बाद उन्हें पता चला कि शव मुकेश का ही है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें