vaishali

  • Jan 25 2020 9:05AM
Advertisement

वैशाली में गश्ती के दौरान पुलिस के साथ अपराधियों की मुठभेड़, एक अपराधी ढेर, एक गिरफ्तार

वैशाली में गश्ती के दौरान पुलिस के साथ अपराधियों की मुठभेड़, एक अपराधी ढेर, एक गिरफ्तार

हाजीपुर : वैशाली जिले के लालगंज थाना क्षेत्र में गुरुवार की देर रात पुलिस की अपराधियों के साथ मुठभेड़ हो गयी. मुठभेड़ में पुलिस ने लालगंज थाना क्षेत्र के पकड़ी निवासी बैजू महतो को मार गिराया. साथ ही मौके से 9एमएम का एक पिस्टल, एक देसी पिस्टल, तीन कारतूस और एक स्कॉर्पियो बरामद किया है.

जानकारी के मुताबिक, वैशाली जिले के लालगंज थाना क्षेत्र में गुरुवार की देर रात लालगंज थाने की पुलिस गश्ती पर थी. गश्ती के दौरान पुलिस को स्कॉर्पियो पर तीन लोगों को संदिग्ध गतिविधि में पाये जाने पर गश्ती दल ने रोका. इसके बाद स्कॉर्पियो पर सवार अपराधियों ने गश्ती दल पर फायरिंग शुरू कर दी. उसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की. पुलिस द्वारा चलायी गयी गोली से लालगंज थाना क्षेत्र के पकड़ी निवासी बैजू महतो घायल हो गया. वहीं, दूसरा अपराधी फायरिंग करते हुए अंधेरे का फायदा उठाते हुए फरार हो गया. साथ ही तीसरे अपराधी लालगंज थाना के ही प्रेमगंज निवासी आशुतोष कुमार को देसी पिस्टल और दो जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया. मुठभेड़ में पुलिस की गोली से घायल बैजू महतो का इलाज के लिए वैशाली भेजा गया, लेकिन ले जाने के दौरान ही उसकी मौत हो गयी.

जिंदा कारतूस के साथ दो पिस्टल बरामद

पुलिस ने मौके से एक 9एमएम की पिस्टल, एक देसी पिस्टल, तीन जिंदा कारतूस, तीन खोखा के साथ स्कॉर्पियो को बरामद किया है. पुलिस की गश्ती टीम में थानाध्यक्ष सुनील कुमार, एएसआई मनीष कुमार सिंह के अलावा सिपाही प्रेम कुमार, वकील कुमार, भूपेंद्र कुमार, शैलेश कुमार और चालक राजीव कुमार शामिल थे.

आपराधिक प्रवृत्ति का था बैजु महतो

पुलिस के मुताबिक, लालगंज थाना क्षेत्र के पकड़ी निवासी  बैजु महतो आपराधिक प्रवृत्ति का था. उसके पिता का नाम शंभू महतो है. बैजू के खिलाफ लालगंज थाने में तीन मामले दर्ज हैं. साथ ही भगवानपुर और महुआ थाने में भी एक-एक मामले दर्ज हैं. 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement