Advertisement

vaishali

  • Mar 14 2019 8:27PM

बिहार : बिजली विभाग का रुपये जमा करा कर बैंक से लौट रहे दो होमगार्ड जवान को मारी गोली, दोनों की हुई मौत

बिहार : बिजली विभाग का रुपये जमा करा कर बैंक से लौट रहे दो होमगार्ड जवान को मारी गोली, दोनों की हुई मौत
गोलीबारी के बाद बैंक के समीप जुटी लोगों की भीड़

महुआ : बिहार के वैशाली में महुआ थाना क्षेत्र के ताजपुर रोड स्थित सेंट्रल बैंक की शाखा के समीप बिजली विभाग का रुपये जमा करा कर वापस लौट रहे दो होमगार्ड जवानों को बदमाशों ने गोली मार दी. गोली मारने के बाद बदमाश एक बैग लेकर मौके से भाग निकले. अपराधियों की गोली से एक होमगार्ड की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि दूसरे जवान की मौत इलाज के दौरान पीएमसीएच में हो गयी.

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गयी. पुलिस ऐसी आशंका जाहिर कर रही है कि संभवत: अपराधियों को ऐसा लगा होगा कि वे सभी बैंक से रुपये निकाल कर वापस लौट रहे थे. अपराधियों की संख्या तीन बतायी जा रही है. घटना शाम लगभग साढे चार बजे के आसपास की है.

मिली जानकारी के अनुसार महुआ विद्युत विभाग का कर्मी परमिंदर कुमार बिजली विभाग का 5,34,640 रुपये जमा कराने होमगार्ड के दो जवानों के साथ बोलेरो से सेंट्रल बैंक पहुंचे थे. रुपये जमा कर सभी जैसे ही बैंक से बाहर निकल कर गाड़ी की ओर बढ़े कि पीछे से तीन अपराधी वहां पहुंचे और दोनों होमगार्ड पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. गोली लगने से दोनों जवान वहीं गिर पड़े. इसके बाद अपराधी बोलेरो में रखा एक बैग लेकर मौके से भाग निकले.

इस घटना होमगार्ड जवान महनार थाना क्षेत्र के नारायणपुर निवासी वीरेंद्र राय की मौत हो गई जबकि महुआ थाना क्षेत्र के माधोपुर निझमा गांव निवासी मनोज कुमार सिंह को अनुमंडल अस्पताल से सदर अस्पताल रेफर कर दिया. वहां से उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी. घटना की जानकारी होते ही बैंक के समीप बड़ी संख्या में आसपास के लोग जुट गये. सूचना पर थानाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह भी मौके पर पहुंच गयी. अपराधियों की पहचान के लिए पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगाल रही है.

क्या कहते हैं पदाधिकारी

तीन की संख्या में अपराधियों ने होमगार्ड जवानों पर गोलीबारी की थी. ऐसी आशंका व्यक्त की जा रही है कि अपराधियों को लगा होगा कि ये सभी बैंक से रुपये निकाल कर बाहर निकले हैं. फिलहाल सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है. अपराधियों की पहचान के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है. जल्द ही सभी गिरफ्तार कर लिये जायेंगे. (डॉ मानवजीत सिंह ढिल्लो, एसपी वैशाली)

 

Advertisement

Comments

Advertisement