20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

घरेलू कलह को लेकर महिला ने तीन बच्चों संग लगायी आग, मां-बेटे की मौत

हाजीपुर:बिहारमें हाजीपुरके बिदुपुरमें घरेलू कलह से तंग आकर एक महिला ने अपने तीन बच्चों के समेत आग लगा ली. जिसमें महिला और उसके एक तीन वर्षीय पुत्र की मौत हो गयी, जबकि दो बच्चे गंभीर रूप से झुलस गये. घटना बिदुपुर थाना क्षेत्र के मझौली गांव में शनिवार की दोपहर में हुई. मृतका टिंकू देवी […]

हाजीपुर:बिहारमें हाजीपुरके बिदुपुरमें घरेलू कलह से तंग आकर एक महिला ने अपने तीन बच्चों के समेत आग लगा ली. जिसमें महिला और उसके एक तीन वर्षीय पुत्र की मौत हो गयी, जबकि दो बच्चे गंभीर रूप से झुलस गये. घटना बिदुपुर थाना क्षेत्र के मझौली गांव में शनिवार की दोपहर में हुई. मृतका टिंकू देवी मझौली गांव निवासी टुनटुन राय की पत्नी थी. टुनटुन राय बेंगलुरु में किसी फैक्टरी में काम करता है.

घटना का कारण सास और पतोहू के बीच विवाद बताया गया है. इस घटना में निशाल कुमार (3) की मौत हो गयी, जबकि निशांत कुमार (10)और नेहा कुमारी (5) झुलसकर गंभीर रूप से घायल हो गये. दोनों को इलाज के लिए हाजीपुर में एक निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया है. घटना की जानकारी मिलते ही मृतका के मायके वाले मौके पर पहुंच गये. मायके वालों ने घर के समीप बांसवारी के एक गड्ढे में छुपाकर रखे गये मां-बेटे के शवों को बरामद किया. इसके बाद स्थानीय थाने को घटना की सूचना दी गयी. मौके पर पहुंचकर पुलिस ने दोनों शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए हाजीपुर सदर अस्पताल भेजा.

पुलिस को महमदपुर निवासी स्व राम सेवक राय की पत्नी व मृतका की मां मीता देवी ने बताया कि बारह साल पूर्व अपनी पुत्री की शादी टुनटुन राय से की थी. शादी के दौरान दहेज में 5.5 लाख नकद समेत जेवर, बर्तन, कपड़े आदि उपहार स्वरूप दिये थे. शादी के सात साल बीत जाने के बाद ससुराल वाले मवेशी खरीदने के लिए दहेज में दो लाख रुपयों की मांग करने लगे. इसको लेकर उसकी पुत्री को प्रताड़ित किया जाने लगा. बीते पांच दिनों से उसकी बेटी और नाती-नतिनी को खाना नहीं दिया जा रहा था. अपने बच्चों को भूख से तड़पता देख उसकी बेटी बर्दाश्त नहीं कर सकी. इसको लेकर सास से विवाद और कहा सुनी हुई.

इसी रंजिश में शनिवार की दोपहर में उसकी बेटी को बच्चों के साथ एक कमरे में बंद कर आग के हवाले कर दिया गया. इससे उसकी बेटी और नाती की मौत हो गयी, जबकि एक नाती और एक नतिनी जीवन-मौत से जूझ रहे हैं. पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है. इस संबंध में बिदुपुर पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक जांच में मामला खुदकुशी का पाया गया है. मृतका के परिजनों के बयान दर्ज कर प्राथमिकी की कार्रवाई की जा रही है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें