28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तड़पता रहा घायल मरीज, DM के हस्तक्षेप के बाद भी नहीं मिली एम्बुलेंस की सुविधा

हाजीपुर : वैशाली जिला के महनार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की असंवेदनशील रवैया थमने का नाम नहीं ले रहा है. सीएचसी में बीते रात से लेकर पूर्व में जितनी भी बार सीएचसी की व्यवस्था को लेकर हंगामा स्थानीय लोगों द्वारा किया गया सबके पीछे एंबुलेंस न होने का मामला अधिक रहता है. बीती रात सीएचसी महनार […]

हाजीपुर : वैशाली जिला के महनार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की असंवेदनशील रवैया थमने का नाम नहीं ले रहा है. सीएचसी में बीते रात से लेकर पूर्व में जितनी भी बार सीएचसी की व्यवस्था को लेकर हंगामा स्थानीय लोगों द्वारा किया गया सबके पीछे एंबुलेंस न होने का मामला अधिक रहता है. बीती रात सीएचसी महनार में गंभीर रूप से जख्मी सत्यनारायण भगत को इलाज के बाद रेफर करने पर काफी देर तक एंबुलेंस उपलब्ध नहीं कराया गया, तो उसे तड़पता देख लोगों ने स्वास्थ्य केंद्र के प्रबंधन के विरुद्ध हंगामा कर अपनी नाराजगी को जाहिर किया.

जानकारी के अनुसार सोमवार की संध्या लगभग साढ़े पांच बजे महनार नगर के वार्ड संख्या नौ माली टोला निवासी साठ वर्षीय सत्यनारायण भगत को सड़क दुर्घटना से जख्मी हालत में इलाज के लिये महनार सीएचसी लाया गया. स्थानीय लोगों द्वारा बताया गया कि सत्यनारायण भगत जब जंदाहा से बिस्कुट बेच कर साइकिल से अपने घर आ रहे थे तभी महनार स्टेशन रोड में तिनपुलवा के निकट अज्ञात मोटरसाइकिल की टक्कर से वह जख्मी होकर सड़क पर गिर पड़े. स्थानीय लोगों ने एंबुलेंस के लिये फोन किया, लेकिन न तो फोन लगा और न ही एंबुलेंस आया. जिसके बाद लोगों ने उन्हें किसी प्रकार इलाज के लिए सीएचसी पहुंचाया.

सीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया. परिजनों ने जब एंबुलेंस की मांग की, तो उन्हें अस्पताल प्रबंधन ने एंबुलेंस उपलब्ध नहीं कराया. परिजनों के अनुसार एंबुलेंस नहीं मिलने के कारण लगभग दो घंटे तक वह अस्पताल में ही तड़पते रहे. इसी बीच इसकी शिकायत डीएम से भी की गयी. डीएम के निर्देश पर सिविल सर्जन ने परिजनों से संपर्क कर बात किया, लेकिन इसके बावजूद भी एंबुलेंस नहीं मिला. जिसके बाद परिजन ने घायल को एक निजी वाहन से सदर अस्पताल ले गये.

वहीं, एंबुलेंस नहीं मिलने से नाराज लोगों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया. हंगामा कर रहे लोगों को मौके पर मौजूद लोगों ने ही शांत कराया. सत्यनारायण भगत का पुत्र सुरेश भगत ने कहा कि जब वे एंबुलेंस की मांग किये, तो अस्पताल में मौजूद एनजीओ के सफाई सुपरवाइजर ने उन्हें धमकी देते हुए ऐसा नहीं करने को कहा और उसने कहा कि एंबुलेंस तेल लेने बिदुपुर गया हुआ है. पिछले दिनों एंबुलेंस नहीं मिलने के कारण ही हंगामा हुआ था. जिस कारण कई दिनों तक स्वास्थ्य केंद्र बंद रहा था. इसके बाद कुछ दिनों पूर्व भी एंबुलेंस नहीं मिलने पर हंगामा हुआ था.

क्या कहते हैं सीएचसी चिकित्सक
महनार सीएचसी चिकित्सक डॉ रहमान ने कहा कि सड़क दुर्घटना में घायल को सीएचसी लाये जाने पर उनका इलाज किया गया, बेहतर इलाज के लिये हाजीपुर रेफर किया गया. एंबुलेंस दूसरे मरीज को छोड़ने गया हुआ था. उसे लौटने में थोड़ी देर हुई इसी बात को लेकर लोग नाराज थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें