28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद पर आरोप तय, अमेरिका ने किया स्वागत

वाशिंगटन : अमेरिका ने मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड और प्रतिबंधित जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद पर आरोप तय किये जाने का स्वागत किया और पाकिस्तान से अपने अंतरराष्ट्रीय दायित्वों की तर्ज पर पूर्ण रूप से मुकदमा चलाने और तीव्र सुनवाई करने का अनुरोध किया. दक्षिण और मध्य एशिया की कार्यवाहक सहायक विदेश मंत्री एलिस […]

वाशिंगटन : अमेरिका ने मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड और प्रतिबंधित जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद पर आरोप तय किये जाने का स्वागत किया और पाकिस्तान से अपने अंतरराष्ट्रीय दायित्वों की तर्ज पर पूर्ण रूप से मुकदमा चलाने और तीव्र सुनवाई करने का अनुरोध किया.

दक्षिण और मध्य एशिया की कार्यवाहक सहायक विदेश मंत्री एलिस जी वेल्स ने बुधवार को ट्वीट किया- हम हाफिज सईद और उसके साथियों पर आरोप तय किए जाने का स्वागत करते हैं.

वेल्स ने यह भी कहा कि अमेरिका, पाकिस्तान से अपने अंतरराष्ट्रीय दायित्वों की तर्ज पर पूर्ण मुकदमा चलाने और तीव्र सुनवाई करने का आह्वान करता है. उन्होंने कहा कि हम पाकिस्तान से अपील करते हैं कि वह आतंकवाद के वित्त पोषण को बंद करने और 26/11 जैसे आतंकवादी हमलों के दोषियों को सजा दिलाने के लिए अपने अंतरराष्ट्रीय दायित्वों के अनुसार पूर्ण रूप से मुकदमा चलाए और तीव्र सुनवाई करें.

गौरतलब है कि पाकिस्तान की आतंकवाद विरोधी अदालत ने बुधवार को सईद और तीन करीबी सहयोगियों के खिलाफ ‘‘आतंकवाद के वित्तपोषण” के आरोप तय किए थे. लाहौर की आतंकवाद विरोधी अदालत ने सईद, हाफिज अब्दुल सलाम बिन मुहम्मद, मुहम्मद अशरफ और जफर इकबाल पर उनकी मौजूदगी में आरोप तय किये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें