27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमेरिका ने आईसीसी के न्यायाधीशों को गिरफ्तार करने की दी धमकी

वाशिंगटन : अमेरिका ने सोमवार को धमकी दी कि यदि अंतरराष्ट्रीय फौजदारी न्यायालय (आईसीसी) ने अफगानिस्तान में युद्ध अपराधों के लिए किसी भी अमेरिकी को आरोपित किया तो वह न्यायालय के न्यायाधीशों एवं दूसरे अधिकारियों को गिरफ्तार करेगा और उन पर प्रतिबंध लगाएगा. अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने दि हेग स्थित आईसीसी […]

वाशिंगटन : अमेरिका ने सोमवार को धमकी दी कि यदि अंतरराष्ट्रीय फौजदारी न्यायालय (आईसीसी) ने अफगानिस्तान में युद्ध अपराधों के लिए किसी भी अमेरिकी को आरोपित किया तो वह न्यायालय के न्यायाधीशों एवं दूसरे अधिकारियों को गिरफ्तार करेगा और उन पर प्रतिबंध लगाएगा.

अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने दि हेग स्थित आईसीसी को अमेरिका, इस्राइल एवं अन्य सहयोगी देशों के लिए ‘खतरनाक’ और ‘गैर-जवाबदेह’ करार देते हुए कहा कि अमेरिकी सेना के किसी भी सदस्य के खिलाफ जांच ‘‘अवांछित” होगी.

उन्होंने कहा, ‘‘अगर कोई भी अदालत हमारे, इस्राइल या दूसरे अमेरिकी सहयोगियों के पीछे पड़ी तो हम चुप नहीं बैठेंगे.” उन्होंने कहा, ‘‘सैद्धांतिक रूप से आईसीसी जघन्यतम अत्याचार के गुनहगारों को उनके अपराध के लिए जवाबदेह ठहराता है, पीड़ितों के साथ न्याय करता है और यह कोशिश करता है कि भविष्य में इस तरह के अपराध न हों।” बोल्टन ने कहा, ‘‘लेकिन व्यवहार में न्यायालय अप्रभावी, गैर-जवाबदेह और निश्चित रूप से खतरनाक रहा है.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें