Advertisement

USA

  • Feb 20 2019 9:51AM

#PulwamaAttack पर पाकिस्तान को ट्रंप ने लताड़ा, हमले को बताया ‘भयावह’, US ने कहा : एक्शन ले पाकिस्तान

#PulwamaAttack पर पाकिस्तान को ट्रंप ने लताड़ा, हमले को बताया ‘भयावह’, US ने कहा : एक्शन ले पाकिस्तान

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पुलवामा हमले के पांच दिन बाद पाकिस्तान को लताड़ लगायी है. हमले के पांच दिन बाद ट्रंप ने कहा कि उन्होंने हमले को देखा है. यह ‘भयावह’ है. इस संबंध में मुझे कई रिपोर्ट्स मिले हैं. हम सही समय पर अपनी प्रतिक्रिया देंगे. बेहतर होगा कि भारत और पाकिस्तान इस मुद्दे को सुलझा लें. ऐसा लगता है कि वह बेहद भयावह स्थिति थी. वहीं, अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने कहा है कि आतंकवादियों के खिलाफ पाकिस्तान को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए.

अमेरिकी विदेशी विभाग ने कहा है कि पुलवामा हमले के बाद वह भारत के साथ खड़ा है. पाकिस्तान को इसके जिम्मेदार लोगों पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. विदेश विभाग के उप-प्रवक्ता रॉबर्ट पालाडिनो ने कहा कि अमेरिका लगातार भारत के संपर्क में है. हम न सिर्फ इस हमले की भर्त्सना करते हैं, बल्कि हम भारत के साथ खड़े हैं.

उन्होंने कहा कि हम अपील करते हैं कि पाकिस्तान को इस हमले की जांच करने में मदद करनी चाहिए. अगर कोई दोषी निकलता है, तो उसे सजा देनी चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि वे लगातार पाकिस्तान के भी संपर्क में हैं.

ज्ञात हो कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में भारत के 40 जवान शहीद हो गये थे. हमले के बाद अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) जॉन बोल्टन ने भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल से इस मुद्दे पर बात की थी. बोल्टन ने कहा था कि भारत को इस हमले के खिलाफ एक्शन लेने का पूरा अधिकार है.

Advertisement

Comments

Advertisement