25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अफगानिस्तान समेत छह देशों की यात्रा करने वाले प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे अमेरिकी दूत

वाशिंगटन : अमेरिका के एक वरिष्ठ राजनयिक अफगानिस्तान समेत छह देशों की यात्रा करने वाले एक बड़े प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे. इस यात्रा का मकसद अफगानिस्तान में शांति प्रक्रिया को बल देना और ‘अफगानिस्तान संबंधी वार्ता में सभी अफगान पक्षों को एक साथ’ लाना है. विदेश मंत्रालय ने रविवार को बताया कि अफगानिस्तान में पूर्व […]

वाशिंगटन : अमेरिका के एक वरिष्ठ राजनयिक अफगानिस्तान समेत छह देशों की यात्रा करने वाले एक बड़े प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे. इस यात्रा का मकसद अफगानिस्तान में शांति प्रक्रिया को बल देना और ‘अफगानिस्तान संबंधी वार्ता में सभी अफगान पक्षों को एक साथ’ लाना है.

विदेश मंत्रालय ने रविवार को बताया कि अफगानिस्तान में पूर्व अमेरिकी राजदूत जलमै खलीलजाद 10 फरवरी से 28 फरवरी तक अंतर एजेंसी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे. उन्होंने हाल में तालिबान के साथ गहन वार्ता की थी.

अभी यह स्पष्ट नहीं है कि जब यह बयान जारी किया गया, उस समय समूह यात्रा के लिए रवाना हो चुका था या नहीं. बयान में कहा गया है कि अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल बेल्जियम, जर्मनी, तुर्की, कतर, अफगानिस्तान और पाकिस्तान की यात्रा करेगा.

खलीलजाद ‘यात्रा के दौरान अफगानिस्तान सरकार के साथ वार्ता’ करेंगे. अमेरिका-तालिबान शांति वार्ता में अफगानिस्तान सरकार शामिल नहीं है. खलीलजाद ने कहा कि इस समय अफगानिस्तान को लेकर वार्ता आवश्यक है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें