36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Trade War: चीन पर गरम हुए डोनाल्ड ट्रंप कहा- हमें ऐसे देश की जरूरत नहीं

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बीजिंग पर हमला बोला और चीन की ओर से नये शुल्क लगाने की योजना पर त्वारित जवाबी कार्रवाई का संकल्प लिया. ट्रंप ने अमेरिकी कंपनियों से चीन छोड़ने को भी कहा है. ट्रंप ने कहा कि हमें चीन की जरूरत नहीं है. अगर ईमानदारी से कहूं तो हम […]

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बीजिंग पर हमला बोला और चीन की ओर से नये शुल्क लगाने की योजना पर त्वारित जवाबी कार्रवाई का संकल्प लिया. ट्रंप ने अमेरिकी कंपनियों से चीन छोड़ने को भी कहा है.

ट्रंप ने कहा कि हमें चीन की जरूरत नहीं है. अगर ईमानदारी से कहूं तो हम उनके बिना बहुत बेहतर होंगे. व्यापार युद्ध पहले ही अमेरिका की प्रगति की रफ्तार कम कर चुका है और वैश्विक अर्थव्यवस्था को कमज़ोर किया है और शेयर बाजारों की भी हालात खराब की है.

आगे ट्रंप ने कहा कि हमारे देश को इतने सालों में चीन में खरबों डॉलरों का नुकसान हुआ है. उन्होंने एक साल में अरबों डॉलर की कीमत पर हमारी बौद्धिक संपदा को चुराया है और वे यह जारी रखना चाहते हैं, लेकिन मैं यह नहीं होने दूंगा.

उन्होंने कहा कि हमारी महान अमेरिकी कंपनियों को आदेश दिया जाता है कि वे चीन का विकल्प देखना शुरू कर दें और वे वापस देश आने का भी विकल्प रखें तथा अमेरिका में अपने उत्पाद बनाएं.

इससे पहले चीन ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह अमेरिका से आयात किए जाने वाले 75 अरब डॉलर के उत्पादों पर दस प्रतिशत का जवाबी शुल्क लगाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें