39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

किम जोंग उन के साथ दूसरी शिखर वार्ता को लेकर उत्साहित हैं ट्रंप, मुलाकात बेहद सफल होने की उम्मीद

वॉशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के साथ उनकी दूसरी शिखर वार्ता ‘बेहद सफल’ रहेगी, क्योंकि किम के साथ उनके संबंध ‘काफी अच्छे’ हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और उत्तर कोरियाई नेता किम की वियतनाम के हनोई में 27 -28 फरवरी को मुलाकात निर्धारित है. […]

वॉशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के साथ उनकी दूसरी शिखर वार्ता ‘बेहद सफल’ रहेगी, क्योंकि किम के साथ उनके संबंध ‘काफी अच्छे’ हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और उत्तर कोरियाई नेता किम की वियतनाम के हनोई में 27 -28 फरवरी को मुलाकात निर्धारित है. दोनों के बीच पहली शिखर वार्ता पिछले साल 12 जून को सिंगापुर में हुई थी.

ट्रंप ने किम के साथ अपनी पहली वार्ता को ‘ऐतिहासिक’ करार देते हुए कहा कि बेहद सकारात्मक शिखर वार्ता के बाद दोनों ने कोरियाई प्रायद्वीप में परमाणु निरस्त्रीकरण और सामान्य संबंध स्थापित करने के लक्ष्य से एक अनिर्दिष्ट दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने को सहमती जतायी थी. ट्रंप ने शुक्रवार को व्हाइट हाउस में पत्रकारों से कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि पहली शिखर वार्ता की तरह हमें इसके लिए भी उतनी ही शुभकामनाएं मिलेंगी. पहली शिखर वार्ता में काफी कुछ हुआ था.

उन्होंने कहा कि कोई रॉकेट नहीं दागे जा रहे, कोई मिसाइल नहीं दागी जा रही और ना ही कोई परमाणु (हथियार) का परीक्षण हो रहा है. कोरियाई युद्ध के हमारे महान नायकों के अवशेष हमें मिल गये हैं. हमारे बंदी लौट आये हैं. उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि हम उतने ही सफल होने वाले हैं. मुझे कोई जल्दबाजी नहीं है. हम बस परीक्षण नहीं चाहते.

उत्तर कोरियाई पर अब भी प्रतिबंध लगे होने का जिक्र करते हुए ट्रंप ने कहा कि चीन और रूस दोनों अमेरिका की मदद कर रहे हैं और वह खुद भी दक्षिण कोरिया और जापान के साथ नजदीकी रूप से काम कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें