34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

……जब टेक्सास की महिला ने नौ मिनट में जन्मे छह बच्चे, डॉक्टरों ने कहा- अनोखा

अमेरिका के द वुमेन्स हॉस्पिटल ऑफ टेक्सास के डॉक्टरों ने कहा- अनोखा ह्यूस्टन : टेक्सास के ह्यूस्टन में एक महिला ने नौ मिनट के अंदर छह बच्चों को एकसाथ जन्म दिया है. अमेरिका के द वुमेन्स हॉस्पिटल ऑफ टेक्सास ने बताया कि थेलमा चैका ने शुक्रवार को स्थानीय समयानुसार सुबह चार बजकर 50 मिनट से […]

अमेरिका के द वुमेन्स हॉस्पिटल ऑफ टेक्सास के डॉक्टरों ने कहा- अनोखा
ह्यूस्टन : टेक्सास के ह्यूस्टन में एक महिला ने नौ मिनट के अंदर छह बच्चों को एकसाथ जन्म दिया है. अमेरिका के द वुमेन्स हॉस्पिटल ऑफ टेक्सास ने बताया कि थेलमा चैका ने शुक्रवार को स्थानीय समयानुसार सुबह चार बजकर 50 मिनट से सुबह चार बजकर 59 मिनट के बीच चार लड़कों और दो लड़कियों को जन्म दिया. थेलमा स्वस्थ है.
अस्पताल के बयान के अनुसार बच्चों का वजन एक पौंड 12 औंस (800 ग्राम) से दो पौंड 14 औंस (1.3 किलोग्राम) के बीच है. उनकी हालत स्थिर है और उन्हें अस्पताल की नवजात गहन देखभाल इकाई में रखा गया है. थेलमा ने अपनी बेटियों का नाम जीना और जुरियल रखा है. उन्होंने अपने चारों बेटों का नाम अभी नहीं रखा है. एक साथ छह बच्चों को जन्म देने की बात पूरे अस्पताल में फैल गयी. इलाज में लगी डॉक्टरों की टीम ने इस अनुभव को अनोखा बताया.
दुनिया में दूसरी बार हुआ है एक साथ छह बच्चों का जन्म
छह बच्चों का एक साथ जन्म पहली बार हुआ था लेबनान मेंलेबनान के एक अस्पताल में पहली बार छह बच्चों का जन्म हुआ था. वहां की एक स्थानीय महिला ने एक साथ तीन बेटियों और तीन बेटों को जन्म दिया था.
इराक की एक महिला ने एक साथ सात बच्चों को दिया था जन्म
इराक की 25 साल की महिला ने पिछले महीने एक ही साथ छह लड़की और एक लड़के को जन्म दिया था. हालांकि, महिला का नाम सार्वजनिक नहीं किया गया था. अस्पताल के एक प्रवक्ता ने बयान जारी कर कहा था कि सभी बच्चे और मां स्वस्थ्य हैं. दुनिया में सात जीवित बच्चों को एक साथ जन्म देने की घटना पहली बार अमेरिका के लोवा राज्य में 1997 में हुई थी.
4.7 अरब में से कोई एक मामला ही ऐसा होता है जब कोई महिला देती है छह बच्चों को जन्म
06 बच्चों में चार लड़के और दो लड़की
800 ग्राम-1.3 किलोग्राम के बीच है बच्चों का वजन
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें