32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ईरान से तनाव : अमेरिका ने गल्फ कंट्री के ऊपर से गुजरने वाली विमानों को चेतावनी दी

दुबई : अमेरिकी राजनयिकों ने शनिवार को चेतावनी दी है कि फारस की खाड़ी के ऊपर से गुजरने वाली वाणिज्यिक उड़ानों को जोखिम का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि उसके (अमेरिका) और ईरान के बीच तनाव बढ़ गया है. अमेरिकी राजनयिकों ने यह चेतावनी देते हुए उस जोखिम का जिक्र किया है कि जो […]

दुबई : अमेरिकी राजनयिकों ने शनिवार को चेतावनी दी है कि फारस की खाड़ी के ऊपर से गुजरने वाली वाणिज्यिक उड़ानों को जोखिम का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि उसके (अमेरिका) और ईरान के बीच तनाव बढ़ गया है. अमेरिकी राजनयिकों ने यह चेतावनी देते हुए उस जोखिम का जिक्र किया है कि जो मौजूदा तनाव से क्षेत्र के वैश्विक वायु यातायात के समक्ष पेश आ रहा है. लॉयड ऑफ लंदन ने भी क्षेत्र में समुद्री नौवहन के लिए बढ़े खतरे की चेतावनी दी है.

इसे भी देखें : खाड़ी में तनाव के बीच सऊदी अरब के दो तेल टैंकरों पर हमला

इस बीच, अधिकारियों ने आरोप लगाया है कि संयुक्त अरब अमीरात तट के पास तेल के चार टैंकरों को निशाना बनाया गया है और यमन में ईरान से जुड़े विद्रोहियों ने एक अहम सऊदी तेल पाइपलाइन पर ड्रोन हमला करने की जिम्मेदारी ली है.

कुवैत और संयुक्त अरब अमीरात में तैनात अमेरिकी राजनयिकों ने चेतावनी देते हुए कहा है कि फारस की खाड़ी और ओमान की खाड़ी के ऊपर से गुजरने वाली सभी वाणिज्यिक उड़ानों को बढ़ी हुई सैन्य गतिविधियों और राजनीतिक तनाव से अवगत रहने की जरूरत है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें