27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नस्लवाद पर टिप्पणी कर फंसे ट्रंप, डेमोक्रेट सांसदों से हुई तीखी नोक-झोक

वाशिंगटन : अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में बहुमत का आंकड़ा रखने वाली डेमोक्रेटिक पार्टी ने एक प्रस्ताव पेश कर पार्टी की चार अश्वेत महिला सांसदों को नस्लवादी बताने वाले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट की आलोचना की है. विपक्षी नेताओं और राष्ट्रपति के बीच इस मुद्दे पर लगातार विवाद हो रहा है. बीते कुछ दिनों से […]

वाशिंगटन : अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में बहुमत का आंकड़ा रखने वाली डेमोक्रेटिक पार्टी ने एक प्रस्ताव पेश कर पार्टी की चार अश्वेत महिला सांसदों को नस्लवादी बताने वाले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट की आलोचना की है. विपक्षी नेताओं और राष्ट्रपति के बीच इस मुद्दे पर लगातार विवाद हो रहा है. बीते कुछ दिनों से यह मुद्दा देश में छाया हुआ है.

ट्रंप ने डेमोक्रेटिक पार्टी की चार महिला सांसदों के खिलाफ कई ट्वीट किये थे. दिन के आखिर में डेमोक्रेट सांसदों ने प्रतिनिधि सभा में एक प्रस्ताव पेश किया और इन कथित नस्लवादी टिप्पणियों की निंदा की. टॉम मैलिनोस्की द्वारा पेश इस प्रस्ताव पर मंगलवार को मत विभाजन हो सकता है. प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नैंसी पेलोसी ने सोमवार को कहा कि रिपब्लिकन पार्टी के नेताओं को डेमोक्रेटिक नेताओं के साथ मिलकर राष्ट्रपति के ट्वीट की निंदा करनी चाहिए और इस प्रस्ताव का समर्थन करना चाहिए. ट्रंप ने इन महिला सांसदों के खिलाफ लिखा, डेमोक्रेट सदस्य इन चार प्रगतिवादियों से खुद को दूर रखने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन अब वे उन्हें गले लगा रहे हैं. इसका मतलब ये है कि वे समाजवाद का समर्थन कर रहे हैं, इस्राइल और अमेरिका से नफरत कर रहे हैं! डेमोक्रेट के लिए यह अच्छा नहीं है.

ट्रंप के निशाने पर आयीं कांग्रेस सांसद एलेक्जेंड्रिया ओकासियो कॉर्टेज, इल्हान उमर, राशिदा तलाइब और अयाना प्रेस्ली ने कैपिटल में संवाददाता सम्मेलन कर राष्ट्रपति के इस ट्वीट की आलोचना की. अपने ट्वीट में ट्रंप ने उन्हें साफ तौर पर देश छोड़कर चले जाने की सलाह दी थी. उमर ने कहा, यह हैं राष्ट्रपति जिन्होंने हमारे इतिहास में सबसे अधिक भ्रष्ट प्रशासन दिया है. उमर का जन्म सोमालिया में हुआ था और वह बचपन में अमेरिका आ गयी थीं. उन्होंने कहा, इससे ध्यान भटकाने के लिए वह अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के लिए हाल में चुनकर आयीं चार सदस्यों पर नस्लवादी बयान दे रहे हैं, जो अश्वेत हैं. उन्होंने कहा, यह है श्वेत राष्ट्रवादियों का एजेंडा. चाहे यह चैट रूम में हो या राष्ट्रीय टीवी पर हो रहा हो और अब यह व्हाइट हाउस तक पहुंच गया है.

ट्रंप ने इन चार महिला सांसदों पर निशाना साधते हुए कहा था कि उन्हें अपने देश वापस लौट जाना चाहिए, जहां से वे आयी हैं. उन्हें पूरी तरह से तबाह हो चुके और अपराध से ग्रस्त उन देशों की समस्याओं का समाधान करना चाहिए. सोमवार को ट्रंप ने अपने ट्वीट का बचाव किया. उन्होंने कहा, वे हमारे देश से नफरत करते हैं. वे इससे बेइंतहा घृणा करते हैं. हो सकता है कि मैं गलत हूं. मतदाता इसका फैसला करेंगे. लेकिन मैंने इसे सुना है, वे हमारे देश के बारे में बातें करते हैं, यहूदी विरोधी भाषा का इस्तेमाल करते हैं, इस्राइल के प्रति नफरत करते हैं और अलकायदा जैसे दुश्मनों से प्यार करते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें