39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारतीय मूल की नेओमी राव ने अमेरिका में न्यायाधीश पद की शपथ ली

वाशिंगटन : भारतीय मूल की प्रख्यात अमेरिकी वकील नेओमी जहांगीर राव (45) ने डिस्ट्रिक ऑफ कोलंबिया सर्किट कोर्ट ऑफ अपील्स के अमेरिकी सर्किट जज के रूप में शपथ ग्रहण की है. उन्होंने विवादों से घिरे ब्रेड कावानॉ का स्थान लिया है. शपथ ग्रहण के दौरान उनके पति अलान लेफेकोविट्ज भी मौजूद थे. अमेरिका सुप्रीम कोर्ट […]

वाशिंगटन : भारतीय मूल की प्रख्यात अमेरिकी वकील नेओमी जहांगीर राव (45) ने डिस्ट्रिक ऑफ कोलंबिया सर्किट कोर्ट ऑफ अपील्स के अमेरिकी सर्किट जज के रूप में शपथ ग्रहण की है.

उन्होंने विवादों से घिरे ब्रेड कावानॉ का स्थान लिया है. शपथ ग्रहण के दौरान उनके पति अलान लेफेकोविट्ज भी मौजूद थे. अमेरिका सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश क्लेरेंस थॉमस ने मंगलवार को व्हाइट हाउस के रूजवेल्ट रूम में राव को शपथ दिलाई. उन्होंने बाइबिल की शपथ ली.

व्हाइट हाउस के एक कार्यक्रम के मुताबिक, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुये. भारत के पारसी डॉक्टर जेरीन राव और जहांगीर नरिओशांग राव के घर डेट्रायट में जन्मी नेओमी राव, श्री श्रीनिवासन के बाद दूसरी भारतीय अमेरिकी हैं जो शक्तिशाली अदालत का हिस्सा बनी हैं. माना जाता है कि इस अदालत से अधिक शक्तिशाली केवल अमेरिकी सर्वोच्च न्यायालय है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें