34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वाशिंगटन पोस्ट के साक्षात्कार में इमरान खान ने भारत पर साधा निशाना, मोदी सरकार को मुस्लिम और पाकिस्तान विरोधी बताया

वाशिंगटन/इस्लामाबाद : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अमेरिका में वाशिंगटन पोस्ट को दिये साक्षात्कार के जरिये भारत पर एक बार फिर निशाना साधा है. इस अमेरिकी अखबार के साक्षात्कार में उन्होंने मोदी सरकार को साफ तौर पर मुस्लिम विरोधी और पाकिस्तान विरोधी बताया है. इसके साथ ही, उन्होंने यह आरोप भी लगाया है कि […]

वाशिंगटन/इस्लामाबाद : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अमेरिका में वाशिंगटन पोस्ट को दिये साक्षात्कार के जरिये भारत पर एक बार फिर निशाना साधा है. इस अमेरिकी अखबार के साक्षात्कार में उन्होंने मोदी सरकार को साफ तौर पर मुस्लिम विरोधी और पाकिस्तान विरोधी बताया है. इसके साथ ही, उन्होंने यह आरोप भी लगाया है कि चूंकि भारत में चुनाव नजदीक है, इसलिए वह पाकिस्तान विरोधी रुख का प्रदर्शन कर रहा है.

इसे भी पढ़ें : पाकिस्तानी विदेश मंत्री के बदल गये बोल, कहा- इमरान खान की गुगली था करतारपुर का कार्यक्रम

अमेरिकी अखबार की वेबसाइट पर गुरुवार को लैली वेमाउथ द्वारा लिये गये साक्षात्कार को प्रकाशित किया गया है. इस साक्षात्कार में लैली ने उनसे सवाल किया है कि आपने अभी हाल ही में भारत को काफी अधिक तवज्जो दी है, लेकिन उन्होंने आपकी कोशिशों को खारिज कर दिया है. इसके जवाब में उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं, क्योंकि भारत में चुनाव नजदीक है. वहां की सत्ताधारी दल मुस्लिम विरोधी और पाकिस्तान विरोधी सोच रखती है.

इसे भी पढ़ें : ‘गुगली’ वाले बयान पर पाकिस्तान का यूटर्न, बोले पीएम इमरान- जंग नहीं है कश्मीर मुद्दे का हल

इस साक्षात्कार में इमरान खान से 26/11 मुंबई हमलों को लेकर भी सवाल किये गये, जिसमें उनसे पूछा गया कि भारत 2008 के मुंबई में हुए आतंकवादी हमलों के साजिशकर्ताओं को सजा दिलाना चाहता है. इस हमले के मास्टर माइंड लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी जकीउर्रहमान लखवी को पाकिस्तान में जमानत मिली हुई है. इसके साथ ही, छह अन्य संदिग्धों के खिलाफ भी नौ साल से ट्रायल ही चल रहा है. इस मामले में अब तक कोई नतीजा सामने नहीं आया है?

इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वह खुद चाहते हें कि मुंबई पर हमला करने वालों पर कार्रवाई हो. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि उन्होंने अपनी सरकार से इस मामले की स्थिति जानने को कहा है. उन्होंने कहा कि इस मामले का हल निकालने में पाकिस्तान का भी हित छुपा है, क्योंकि यह एक आतंकी कार्रवाई थी.

इसके साथ ही इमरान खान ने एक अन्य सवाल के जवाब में यह दावा करते हुए कहा कि मैं पाकिस्तान को एक न्यायप्रिय बनाना चाहता हूं. मैं खुद एक कल्याणकारी राज्य में विश्वास करता हूं. उन्होंने कहा कि मैंने भारत के साथ वीजा फ्री शांति कॉरिडोर के रूप में करतारपुर कॉरिडोर को खोल दिया है. मैं उम्मीद करता हूं कि चुनाव बाद एक फिर भारत के साथ हमारी बातचीत शुरू होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें