28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग चलाने की उठी मांग

वाशिंगटन : मोक्रेट सीनेटर एलिजाबेथ वारेन ने अमेरिका की प्रतिनिधि सभा से राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग की कार्यवाही शुरू करने की शुक्रवार को अपील की. ऐसा करने वाली वह राष्ट्रपति पद की पहली उम्मीदवार है. उन्होंने चुनाव में रूसी हस्तक्षेप की जांच के नतीजों का हवाला देते हुए यह अपील की. मैसाच्युसेट्स से […]

वाशिंगटन : मोक्रेट सीनेटर एलिजाबेथ वारेन ने अमेरिका की प्रतिनिधि सभा से राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग की कार्यवाही शुरू करने की शुक्रवार को अपील की. ऐसा करने वाली वह राष्ट्रपति पद की पहली उम्मीदवार है.

उन्होंने चुनाव में रूसी हस्तक्षेप की जांच के नतीजों का हवाला देते हुए यह अपील की.

मैसाच्युसेट्स से सांसद ने ट्वीट किया, ‘‘मूलर की रिपोर्ट में ऐसे तथ्य दिये गये हैं कि एक शत्रु विदेशी सरकार ने डोनाल्ड ट्रंप की मदद करने के लिए हमारे 2016 के चुनाव पर हमला किया और डोनाल्ड ट्रंप ने उस मदद का स्वागत किया. निर्वाचित होने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने इस मामले की जांच को बाधित किया.”

विशेष अधिवक्ता रॉबर्ट मूलर की 22 महीने की जांच के नतीजों की संशोधित रिपोर्ट जारी होने के एक दिन बाद उन्होंने यह अपील की है. 400 पृष्ठों से अधिक के दस्तावेज में कहा गया है कि ट्रंप के चुनाव प्रचार अभियान की रूस की हस्तक्षेप की कोशिशों के साथ मिलीभगत नहीं थी लेकिन उसने पाया कि राष्ट्रपति रूस के हथकंडों से फायदा पाकर खुश थे और उन्होंने लगातार मूलर की जांच को बाधित करने की कोशिश की.

वारेन ने कहा, ‘‘इसका मतलब है कि संसद को अमेरिका के राष्ट्रपति के खिलाफ महाभियोग की कार्यवाही शुरू करनी चाहिए.”

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें