UP

  • Jul 17 2019 5:36PM
Advertisement

सोनभद्र : जमीन विवाद में तीन महिलाओं समेत नौ की हत्या, 19 घायल

सोनभद्र : जमीन विवाद में तीन महिलाओं समेत नौ की हत्या, 19 घायल

सोनभद्र : सोनभद्र जिले के घोरावल इलाके के उधा गांव में बुधवार को जमीन विवाद में तीन महिलाओं समेत नौ लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. इस संघर्ष में 19 लोग घायल हो गये.

जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने बताया, गोली चलने से नौ लोगों की मौत हो गयी तथा 19 अन्य घायल हो गये. पुलिस ने बताया कि सपाही गांव प्रधान यज्ञ दत्त और उनके समर्थकों ने जमीन विवाद में दूसरे पक्ष पर अंधाधुंध गोलियां बरसा दी. मामले की जांच की जा रही है. घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. लखनऊ में सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोनभद्र के अधिकाारियों को घायलों को तत्काल इलाज की बेहतर सुविधाएं देने के निर्देश दिये हैं. उन्होंने पुलिस महानिदेशक को स्वयं इस मामले पर नजर रखने और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं.

स्थानीय लोगों के मुताबिक, 100 बीघे जमीन को लेकर पुरानी रंजिश के चलते दो पक्षों के बीच फायरिंग के अलावा गड़ासे से भी लड़ाई हुई. आईजी एलओ प्रवीण कुमार ने बताया कि यह पीएस घोरावल ग्राम उभा में सुदूर इलाके की एक घटना है. वहां के प्रधान ने दो साल पहले 90 बीघा जमीन खरीदी थी. लेकिन वह अपने कुछ सहयोगियों के साथ जमीन पर कब्जा करने के लिए चला गया, जिसका स्थानीय ग्रामीणों ने विरोध किया. इस दौरान सोनभद्र के एसपी के नेतृत्व में स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement