31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोकसभा चुनाव मिलकर लड़ेगी बसपा-सपा, सीटों को लेकर बनी सहमति

लखनऊ : लोकसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेगी. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी. एक सवाल के जवाब में अखिलेश ने कहा, हमने लोकसभा चुनाव साथ बसपा के साथ मिलकर लड़ने की योजना बनायी है. इस मामले में हमारी बैठक भी हुई और […]

लखनऊ : लोकसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेगी. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी. एक सवाल के जवाब में अखिलेश ने कहा, हमने लोकसभा चुनाव साथ बसपा के साथ मिलकर लड़ने की योजना बनायी है. इस मामले में हमारी बैठक भी हुई और कई मुद्दों पर सहमति बनी है.

अखिलेश ने मायावती के साथ हुई बैठक का जिक्र करते हुए कहा, इस बैठक में चुनावी रणनीति और लोकसभा सीटों पर भी सहमति बनी है. दोनों पार्टियों के बीच लोकसभा की सीटों को लेकर भी समझौता हुआ है. समाजवादी पार्टी 37 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी बसपा 38 सीटों पर. तीन सीट आरएलडी ( RLD) को दी जायेगी जो मथुरा, मुजप्फरपुर और बागपत की है. हमने दो सीटें रायबरेली और अमेठी कांग्रेस के लिए छोड़ा है.
अखिलेश यादव ने कहा, पार्टी लोगों से संपर्क स्थापित कर रही है. हमने कुछ उम्मीदवारों का ऐलान किया है. इस मौके पर अखिलेश ने उत्तर प्रदेश की सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा, अबतक योगी आदित्यनाथ की सरकार ने कुछ हासिल नहीं किया. भाजपा सरकार ने लैपटॉप बांटने का वादा किया था कहां हैं लैपटॉप, नौकरी कहां है, किसानों का हिस्सा कहां है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें