Advertisement

tv

  • Oct 13 2019 12:46PM
Advertisement

बोले विजेंद्र कुमेरिया- खुद को टाइम नहीं दूंगा, तो डिप्रेशन में चला जाऊंगा

बोले विजेंद्र कुमेरिया- खुद को टाइम नहीं दूंगा, तो डिप्रेशन में चला जाऊंगा

'उड़ान' सीरियल में सूरज का किरदार निभा कर छोटे पर्दे का परिचित चेहरा बन चुके विजेंद्र कुमेरिया इन दिनों सीरियल 'सूफियाना प्यार मेरा' में माधव शर्मा की लीड भूमिका निभा रहे हैं.

विजेंद्र कुमेरिया ने कहा कि हर किसी को अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में आधे घंटे तो कम-से-कम अपने लिए निकालना ही चाहिए. वह काम या किसी और से जुड़ा न हो. वह पूरी तरह से आपका वक्त हो. उस दौरान आपको जो कुछ भी करने में खुशी मिलती है, आप वो करें. अगर हम खुद को समय नहीं देंगे, जो करना हमें अच्छा लगता है, वह नहीं करेंगे, तो हम खुश नहीं रह पायेंगे. जरा सोचिए अगर हम खुद खुश नहीं होंगे, तो अपने से जुड़े लोगों को कैसे खुश कर पाएंगे.

अपने लाईफ स्टाइल को लेकर विजेंद्र ने कहा कि मैं इस आधे या एक घंटे में कभी किताब पढ़ता हूं, कभी कुछ लिख लेता हूं, या फिर कभी यूं ही बैठे-बैठे खुद से बातें करता हूं. अगर यह टाइम मैं खुद को नहीं दे पाऊंगा, तो मैं डिप्रेशन में चला जाऊंगा. अक्सर शूटिंग के बाद रात को डिनर के बाद कुछ देर वॉक पर चला जाता हूं. सुबह थोड़ा लेट कॉल टाइम है, तो सुबह उठ कर अपने घर के पास वाले गार्डन में चला जाता हूं. अपने परिवार को भी समय देता हूं. 14 घंटे की शूट के बाद ज्यादा समय मम्मी-पापा, बेटी और पत्नी के साथ बिताने की कोशिश करता हूं, लेकिन महीने में तीस दिन लगातार तो शूट करता नहीं हूं, तो बीच में ऑफ मिलने पर  पूरा वक्त परिवार के साथ बिताता हूं. इससे मुझे फिर काम करने की ऊर्जा मिलती है.

 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement