36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

The Forgotten Army: गणतंत्र दिवस पर दमदार संदेश के साथ आ रही है कबीर खान की वेब सीरीज

‘द फॉरगॉटन आर्मी – अजादी के लिए’ एक मिनी वेब टेलीविजन शृंखला है, जो भारत में गणतंत्र दिवस से दो दिन पहले, 24 जनवरी 2020 को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज के लिए तैयार है. कबीर खान द्वारा निर्देशित यह शृंखला सुभाष चंद्र बोस के नेतृत्व में भारतीय राष्ट्रीय सेना (आईएनए) में पुरुषों और महिलाओं […]

‘द फॉरगॉटन आर्मी – अजादी के लिए’ एक मिनी वेब टेलीविजन शृंखला है, जो भारत में गणतंत्र दिवस से दो दिन पहले, 24 जनवरी 2020 को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज के लिए तैयार है.

कबीर खान द्वारा निर्देशित यह शृंखला सुभाष चंद्र बोस के नेतृत्व में भारतीय राष्ट्रीय सेना (आईएनए) में पुरुषों और महिलाओं से जुड़ी सच्ची घटनाओं पर आधारित है, जिसमें सनी कौशल और शार्वरी मुख्य भूमिका निभा रहे हैं.

यह वीडियो इस देश के नागरिकों को सैनिक के दृष्टिकोण से शक्तिशाली संदेश प्रदान करता है. विक्की कौशल ने साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ में भारतीय सेना के मेजर विहान सिंह शेरगिल की भूमिका निभाई थी और सनी कौशल इस शृंखला में एक भारतीय सैनिक की भूमिका निभा रहे है, जिन्होंने अपने देश को अंग्रेजों के शासन से मुक्त करने के लिए ‘चलो दिल्ली’ नारों के साथ राजधानी की ओर मार्च किया था.

सेना के जवानों ने देश को सुरक्षित रखने के लिए जो बलिदान दिया है, उसे इन दोनों कलाकारों ने असली सैनिक के दर्द के साथ बेहद सुंदर तरीके से पर्दे पर उतारा है कि वे कैसे राष्ट्र के लिए वह अपना जीवन समर्पण करते हैं और कैसे वे पूरे देश के लिए लड़ाई लड़ते हैं.

विक्की कौशल और सनी कौशल ने मिलकर वर्ष 1944, 1948, 1961, 1999 को चरम संघर्ष के साथ चिह्नित किया है, जहां विक्की कहते हैं कि सैनिक को ‘वीर’ कहा जाता है, वही, सनी ने अपनी कहानी से तुलना करते हुए कहा कि यहां सैनिकों को ‘गद्दार’ कहा जाता है. यह दोनों सैनिक का एक समान सफर साझा करते हैं.

यह शृंखला उन स्वतंत्रता सेनानियों की अनकही कहानी के बारे में है जो भारत की स्वतंत्रता की लड़ाई के लिए गोलियां खाने के लिए भी तैयार थे. ‘द फॉरगॉटन आर्मी – अजादी के लिए’ दर्शकों को उस दौर में वापस ले जाएगी, जहां भारतीय स्वतंत्रता ने संघर्ष की लड़ाई लड़ी थी और 55,000 सैनिकों के बलिदान ने हमारी स्वतंत्रता में योगदान दिया था.

अनुभवी फिल्म निर्माता कबीर खान द्वारा निर्मित और निर्देशित, ‘द फॉरगॉटन आर्मी – आजादी के लिए’ 24 जनवरी 2020 से अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें