28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

KBC 11 : लाइफलाइन बची थी, इस एक गलती की वजह से लाखों गवां बैठा पहला कंटेस्‍टेंट

‘कौन बनेगा करोड़पति 11’ का सोमवार को शानदार आगाज हुआ. अमिताभ बच्‍चन के इस इस शो के पहले एपिसोड में सबसे पहले हॉटसीट पर गुजरात के अनिल रमेशभाई जिवनादी पहुंचे. लेकिन वे दूसरे पड़ाव पर पहुंचकर हार गये. 10वें सवाल का जवाब देते वक्‍त अनिल से एक गलती हो गई जो उन्‍हें भारी पड़ी. अगर […]

‘कौन बनेगा करोड़पति 11’ का सोमवार को शानदार आगाज हुआ. अमिताभ बच्‍चन के इस इस शो के पहले एपिसोड में सबसे पहले हॉटसीट पर गुजरात के अनिल रमेशभाई जिवनादी पहुंचे. लेकिन वे दूसरे पड़ाव पर पहुंचकर हार गये. 10वें सवाल का जवाब देते वक्‍त अनिल से एक गलती हो गई जो उन्‍हें भारी पड़ी. अगर वे यह गलती नहीं करते तो उनके पास लाखों का कैश प्राइज जीतने का मौका रहता. वे शुरू से ही अच्‍छा खेल रहे थे और महानायक अमिताभ बच्‍चन लगातार उनका हौसला बढ़ा रहे थे.

वे 10वें सवाल पर पहुंच गये थे. उन्‍होंने दसवें सवाल का जवाब भी बेहद कॉन्फिडेंस के साथ दिया. अनिल को पूरा भरोसा था कि उनका जवाब सही है और वे 3 लाख 20 हजार रुपये जीत जायेंगे. लेकिन अफसोस उनका यह जवाब गलत निकला.

उनका गलत जवाब अनिल के साथ-साथ अमिताभ बच्‍चन के लिए भी शॉकिंग था क्‍योंकि उनके पास एक लाइफलाइन बची थी. वे चाहते तो इसका इस्‍तेमाल करके 3 लाख 30 हजार से ज्यादा की राशि जीत सकते थे. लेकिन गलत जवाब देकर वे सीधे 10 हजार पर आ गये. वे लाखों जीत सकते थे लेकिन एक गलती के कारण 10 हजार पर पहुंच गये.

जिस सवाल पर अनिल हारे वो यह था-

किस टीम ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 278 रन का विश्व रिकॉर्ड स्कोर बनाया ?

इसका जवाब अनिल ने आस्‍ट्रेलिया दिया, जबकि इसका सही जवाब था अफगानिस्‍तान.

शो में एक ऐसा पड़ाव भी आया जब अनिल ने अमिताभ बच्‍चन को हैरत में डाल दिया. दरअसल बिग बी ने उनसे पांचवां सवाल पूछा था- मानव शरीर में डेल्‍टॉइड मांसपेशियां कहां पायेंगे ? इसका जवाब देने के लिए अनिल ने लाइफलाइन ask the expert का इस्‍तेमाल किया. दरअसल अनिल एक जिम ट्रेनर हैं ऐसे में उनका इस सवाल का जवाब न दे पाना बिग बी को हैरत में डाल गया.

अमिताभ बच्चन के सामने खेल खेलने वाली दूसरी कंटेस्टेंट चित्ररेखा राठौर बनीं. तीन भाई-बहनों में मंझली चित्ररेखा पेशे से डॉक्टर हैं और रायपुर के अस्पताल में सेवा दे रही हैं. शो के दौरान चित्ररेखा ने बताया कि वह अमिताभ बच्चन की बहुत बड़ी प्रशंसक हैं. चित्ररेखा कितने रुपये जीत पाएंगी यह तो आने वाले एपिसोड में ही पता चलेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें