Advertisement

tv

  • Oct 18 2019 1:08PM
Advertisement

KBC 11: सुनीता कृष्‍णन ने सुनाई आपबीती- 15 साल की उम्र में 8 लोगों ने मेरा रेप किया

KBC 11: सुनीता कृष्‍णन ने सुनाई आपबीती- 15 साल की उम्र में 8 लोगों ने मेरा रेप किया

अमिताभ बच्‍चन के क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति 11' (Kaun Banega Crorepati 11) में कई बार कंटेस्‍टेंट आकर खुद से जुड़ा ऐसा वाक्‍या शेयर करते हैं जो सभी को सोचने पर मजबूर कर देते हैं. हाल ही में कर्मवीर स्‍पेशल एपिसोड में आईं कंटेस्‍टेंट सुनीता कृष्‍णन सुर्खियों में हैं. सुनीता ने शो में अपने साथ हुए एक भयावह घटना का जिक्र किया और बताया कि कैसे एक वाक्‍ये ने उनकी पूरी जिंदगी को पलटकर रख दिया. सुनीता कृष्‍णन की आपबीती सुनकर शो के होस्‍ट अमिताभ बच्‍चन भी हैरान रह गये.

सोनी टीवी के ऑफिशियल अकांउट पर 'कौन बनेगा करोड़प‍ति 11' में आईं सामाजिक कार्यकर्ता सुनीता कृष्‍णन से जुड़े दो वीडियोज़ शेयर किये हैं. जिसमें सुनीता खुद से जुड़ी चौंकानेवाली कहानी बता रही हैं.

इस वीडियो में वह कहती नजर आ रही हैं कि, ' मैं 15 साल की थी जब 8 लोगों ने मेरा बलात्‍कार किया था.' सुनीता की यह बात सुनकर अमिताभ बच्‍चन चौंक जाते हैं. 17 बार मुझपर हमला किया गया. मरना कोई प्रॉब्‍लम नहीं है. जब तक मेरी सांस है, दूसरी जो लड़कियां हैं, जो इस तरह से पीडित वेश्‍यालयों में हैं, उन्‍हें बचाने मैं अपनी पूरी जिंदगी लगाना चाहती हूं.' अमिताभ बच्‍चन ने बताया कि, सुनीता ने 22 हजार से ज्‍यादा महिलाओं और बच्चियों को यौन तस्‍करी से आजाद किया है.

दूसरे वीडियो में सुनीता कहती नजर आ रही है,' आजकल बलात्‍कार के वीडियोज सोशल मीडिया के जरिये सर्कुलेट किये जा रहे हैं. मैंने 9 महीने के बच्‍ची के रेप का वीडियो देखा है. सबसे छोटी बच्‍ची जिसे मैंने रेस्‍क्‍यू किया था, वेश्‍यालय से, वो साढ़े तीन साल की है. विडंबना यह है कि आदमी कोई दूसरे ग्रह से तो आया नहीं है, अपने ही देश का है, अपने ही परिवार का है.'

बता दें कि, सुनीता एनजीओ प्रज्जवला की मुख्य अधिकारी और सह-संस्थापक हैं, जो यौन तस्‍करी की शिकार महिलाओं और बच्चियों के बचाव और उनके पुर्नवास के लिए कार्य करती हैं. इस कार्य के कर्मवीर सुनीता कृष्‍णन को 2016 में देश के चौथे सर्वोच्‍च नागरिक सम्‍मान पद्मश्री से सम्‍मानित किया जा चुका है. सुनीता ने कभी हार नहीं मानी, वह लोगों के लिए वाकई प्रेरणास्‍त्रोत हैं.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement