Advertisement

tv

  • Nov 8 2019 9:37PM
Advertisement

Boycott KBC : 'छत्रपति शिवाजी' वाले विकल्प को लेकर सोनी टीवी को मांगनी पड़ी माफी

Boycott KBC : 'छत्रपति शिवाजी' वाले विकल्प को लेकर सोनी टीवी को मांगनी पड़ी माफी
फोटो सोशल मीडिया से.

'कौन बनेगा करोड़पति' के सीजन-11 के बुधवार के एपिसोड में मराठा शासक छत्रपति शिवाजी महाराज की जगह सिर्फ 'शिवाजी' लिखने को लेकर सोशल मीडिया पर #Boycott_KBC_SonyTV ट्रेंड करने लगा. आलोचना के बाद सोनी टीवी ने माफी मांगते हुए कहा कि यह गलती अनजाने में हुई और अगले एपिसोड के दौरान स्क्रॉल के जरिये खेद व्यक्त किया गया.

 

दरअसल, हाल ही में 6 नवंबर को केबीसी 11 के एपिसोड में शाएदा चंद्रन फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट जीत कर हॉट सीट पर बैठीं. शो में वह शानदार प्रदर्शन कर रही थीं. इसी बीच अमिताभ बच्चन ने उनसे एक ऐसा सवाल पूछा, जिसके ऑप्शन में छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम था. इसमें उनका नाम सिर्फ 'शिवाजी' लिखा हुआ था.

अमिताभ बच्चन ने कंटेस्टेंट से जो सवाल पूछा था, वो कुछ इस तरह था-
इनमें से कौन से शासक मुगल सम्राट औरंगजेब के समकालीन थे?
इसके जवाब के लिए ऑप्शंस थे-
A. महाराणा प्रताप B. राणा सांगा C. महाराजा रणजीत सिंह D. शिवाजी

चूंकि अमिताभ बच्चन ने 'छत्रपति शिवाजी महाराज' की जगह 'शिवाजी' कहा, इसपर लोग भड़क गए. सोशल मीडिया यूजर्स ने लिखा कि यह मराठा योद्धा का अपमान है और शो के बायकॉट की मांग की.

मालूम हो कि 'कौन बनेगा करोड़पति' टीवी पर सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला क्विज शो है. इस शो को लेकर फैंस हमेशा एक्साइटेड रहते हैं. टीआरपी की लिस्ट में भी यह शो टॉप में जगह बनाने में कामयाब रहता है. हमेशा की तरह इस बार भी इस शो को अमिताभ बच्चन अपने अंदाज से दर्शकों को टीवी पर बांधने के लिए कामयाब हैं. इस शो पर आने वाले कंटेस्टेंट और यहां पर पूछे जाने वाले सवाल कौन बनेगा करोड़पति 11 को दिलचस्प बनाते हैं.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement