36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यहां बना विश्व का सबसे गहरा पूल, 148 फीट गहराई

नेशनल कंटेंट सेलविश्व का सबसे गहरा पूल पोलैंड में खुलने को तैयार है. 148 फीट गहरे इस पूल का आकार 27 ओलिंपिक स्वीमिंग पूल के बराबर है. इसे डीपस्पॉट नाम दिया गया है. यह पूल पोलैंड की राजधानी वारसॉ से 40 किलोमीटर की दूरी पर है. डीपस्पॉट को भरने के लिए करीब आठ हजार क्यूबिक […]

नेशनल कंटेंट सेल
विश्व का सबसे गहरा पूल पोलैंड में खुलने को तैयार है. 148 फीट गहरे इस पूल का आकार 27 ओलिंपिक स्वीमिंग पूल के बराबर है. इसे डीपस्पॉट नाम दिया गया है. यह पूल पोलैंड की राजधानी वारसॉ से 40 किलोमीटर की दूरी पर है. डीपस्पॉट को भरने के लिए करीब आठ हजार क्यूबिक मीटर पानी की आवश्यकता होगी. स्कूबा डाइवर्स के अलावा आमलोग भी इस स्वीमिंग पूल का आनंद ले सकेंगे. पूल में अंडरवाटर टनल भी है जहां से होटल के कमरे, रेस्टूरेंट और कॉन्फ्रेंस रूम का नजारा देखा जा सकता है.

इटली के वाय-40 डीप का रिकॉर्ड टूटा

डीपस्पॉट से पहले विश्व के सबसे गहरे पूल का रिकॉर्ड इटली के मोंटेग्रोटो टर्म शहर में बने पूल वाय-40 डीप के नाम था. इसे आर्किटेक्ट इमैनुएल बोरेटो ने जून, 2014 में बनाया था. यहां स्वीमिंग के अलावा स्कूबा डाइविंग व केव डाइविंग की भी सुविधा है.

छह महीने में टूटेगा डीपस्पॉट का रिकॉर्ड

खास बात है कि दुनिया के सबसे गहरे पूल का रिकॉर्ड डीपस्पॉट केवल छह माह तक ही रख पायेगा. लंदन के कोलचेस्टर में बन रहे पूल ब्लू आबेज की गहराई 164 फीट होगी जो छह महीने बाद लोगों के लिए खोला जायेगा.

ये भी जानें

27 ओलिंपिक स्वीमिंग पूल के बराबर है डीपस्पॉट

27 आदमियों को एक के ऊपर एक खड़ा करने के बराबर है पूल

40 किलोमीटर की दूरी पर है पोलैंड की राजधानी वारसॉ से

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें