31.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

स्मृति मंधाना और रोहन बोपन्ना को खेल मंत्री किरिन रिजिजू ने दिया ”अर्जुन अवॉर्ड’, जताई खुशी

नयी दिल्ली: केंद्रीय खेल मंत्री किरिन रिजिजू ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना को दिल्ली में आयोजित एक समारोह में अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया. दोनों को इस पुरस्कार के लिये 2018 में ही चुना गया था लेकिन टूर्नामेंट खेलने के लिये देश से बाहर रहने […]

नयी दिल्ली: केंद्रीय खेल मंत्री किरिन रिजिजू ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना को दिल्ली में आयोजित एक समारोह में अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया. दोनों को इस पुरस्कार के लिये 2018 में ही चुना गया था लेकिन टूर्नामेंट खेलने के लिये देश से बाहर रहने के कारण ये दोनों अपना पुरस्कार ग्रहण नहीं कर पाये थे.

दोनों खिलाड़ियों को पुरस्कार देने के बाद खेल मंत्री ने अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट से इस संबंध में एक ट्वीट भी किया. खेल मंत्री ने लिखा कि महिला क्रिकेट की बेहतरीन खिलाड़ी स्मृति मंधाना और एशियन गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट टेनिस प्लेयर रोहन बोपन्ना को यह पुरस्कार देते हुये मुझे काफी खुशी हो रही है.

इंडियन विमेन्स क्रिकेट की रीढ़ हैं मंधाना

बता दें कि स्मृति मंधाना भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज हैं और तीनों फॉर्मेट (टी20, वनडे और टेस्ट) में खेलती हैं. वो पहली महिला क्रिकेटर हैं जिन्होंने एकदिवसीय मुकाबले में सर्वाधिक स्कोर करने का रिकॉर्ड बनाया है. स्मृति एकमात्र भारतीय महिला क्रिकेटर हैं जिन्हें 2018 में आईसीसी वुमेन्स टीम ऑफ दी इयर में शामिल किया गया. सत्र 2017-18 के लिये बीसीसीआई नॆ इन्हें बेस्ट इंटरनेशनल क्रिकेटर (महिला) पुरस्कार से सम्मानित किया.

बेहतरीन टेनिस खिलाड़ी हैं रोहन बोपन्ना

वहीं रोहन बोपन्ना को भारतीय टेनिस में उनके बेहतरीन योगदान के लिये जाना जाता है. रोहन बोपन्ना ने साल 2018 के एशियन गेम्स में मेन्स डबल्स में स्वर्ण पदक जीता. रोहन बोपन्ना चौथे भारतीय टेनिस खिलाड़ी हैं जिन्होंने फ्रॆंच ओपेन मिक्सड डबल्स में ग्रेंडस्लेम जीता है. पुरस्कार पाने के बाद रोहन बोपन्ना ने भी ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि, खेल मंत्री के हाथों अर्जुन अवॉर्ड ग्रहण करने के बाद मैं काफी खुश हूं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें