37.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ATP World Tour : भारत के रामकुमार खिताब के करीब

नयी दिल्ली : भारतीय टेनिस खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन का अमेरिका के न्यूपोर्ट में खेले जा रहे एटीपी विश्व टूर प्रतियोगिता में स्वप्निल सफर जारी है जहां उन्होंने टिम स्माइसजेक को हराकर फाइनल में जगह पक्की की. चेन्नई के इस 23 साल के खिलाड़ी ने अमेरिकी प्रतिद्वंद्वी को सीधे सेटों में 6-4, 7-5 से मात दी. […]

नयी दिल्ली : भारतीय टेनिस खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन का अमेरिका के न्यूपोर्ट में खेले जा रहे एटीपी विश्व टूर प्रतियोगिता में स्वप्निल सफर जारी है जहां उन्होंने टिम स्माइसजेक को हराकर फाइनल में जगह पक्की की. चेन्नई के इस 23 साल के खिलाड़ी ने अमेरिकी प्रतिद्वंद्वी को सीधे सेटों में 6-4, 7-5 से मात दी. वह सात वर्ष में एटीपी विश्व टूर के एकल फाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय है. फाइनल में उनका सामना स्थानीय खिलाड़ी स्टीव जॉनसन से होगा.

रामकुमार अगर खिताब जीतते है, तो वह पिछले 20 साल में ऐसा करने वाले पहले भारतीय होंगे. इससे पहले लिएंडर पेस ने 1998 में इसी खिताब को जीता था. रामकुमार से पहले सोमदेव देववर्मन एटीपी विश्व टूर प्रतियोगिता के एकल फाइनल में पहुंचे थे. देववर्मन 2011 में जोहानिसबर्ग में केविन एंडरसेन (विंबलडन के मौजूदा उपविजेता) से हार गये थे. वह 2009 में चेन्नई ओपन के फाइनल में भी मारिन सिलिच से हार कर उपविजेता रहे थे.

विश्व रैंकिंग में 161 स्थान पर काबिज रामकुमार ने इस ग्रासकोर्ट टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है और फाइनल तक पहुंचने में उन्होंने सिर्फ एक सेट गंवाया है. इस जीत के बाद उन्होंने कहा : मैं अच्छी सर्विस कर रहा था और अच्छा खेल रहा था. हालांकि पहला सेट मेरे लिए अच्छा नहीं रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें