34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डेविस कप मुकाबला आज से, ग्रास कोर्ट पर इटली को हराने उतरेगा भारत, इटली के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड रहा है खराब

कोलकाता : भारत शुक्रवार से यहां होनेवाले क्वालीफायर में पूर्व चैंपियन इटली को हराकर शुरुआती डेविस कप ग्रुप फाइनल्स में क्वालीफाइ करने के लिए फॉर्म में चल रहे प्रजनेश गुणेश्वरन और अनुकूल घरेलू हालात पर निर्भर करेगा. मुकाबले की पूर्व संध्या पर आधिकारिक ड्रॉ के दौरान इटली ने हैरानी भरा फैसला करते हुए अपने शीर्ष […]

कोलकाता : भारत शुक्रवार से यहां होनेवाले क्वालीफायर में पूर्व चैंपियन इटली को हराकर शुरुआती डेविस कप ग्रुप फाइनल्स में क्वालीफाइ करने के लिए फॉर्म में चल रहे प्रजनेश गुणेश्वरन और अनुकूल घरेलू हालात पर निर्भर करेगा.
मुकाबले की पूर्व संध्या पर आधिकारिक ड्रॉ के दौरान इटली ने हैरानी भरा फैसला करते हुए अपने शीर्ष रैकिंग वाले खिलाड़ी मार्को सेचिनातो को एकल मुकाबलों से बाहर रखा. एकल में टीम का प्रतिनिधित्व अनुभवी आंद्रियास सेप्पी और डेविस कप में पदार्पण कर रहे 22 साल के मातियो बेरेटिनी करेंगे. पहले एकल में रामकुमार रामनाथन की भिड़ंत दुनिया के 37वें नंबर के खिलाड़ी सेप्पी से होगी, जबकि बेरेटिनी भारत के नंबर एक खिलाड़ी प्रजनेश से भिड़ेंगे.
सेचिनातो युगल मुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलिया ओपन 2015 के चैंपियन विशेषज्ञ युगल खिलाड़ी साइमन बोलेली के साथ जोड़ी बनायेंगे. इस जोड़ी को युगल में रोहन बोपन्ना और दिविज शरण की भारत की मजबूत जोड़ी से भिड़ना होगा.
आमूलचूल बदलाव के बाद अब डेविस कप में दुनिया भर से 12 क्वालीफायर टीमें नवंबर में मैड्रिड में होनेवाले फाइनल्स में जगह बनायेंगी. भारत ने इटली के खिलाफ चार मैच गंवाये हैं और सिर्फ एक मुकाबले में जीत दर्ज की है और ऐसे में मेजबान टीम ने 16 साल बाद अपने पसंदीदा कलकत्ता साउथ क्लब (सीएससी) पर वापसी की है. सीएससी कोर्ट पर भारत ने आठ मुकाबले जीते हैं.
ड्रॉ जारी : रामकुमार पहले मैच में सेप्पी से भिड़ेंगे
कोलकाता : देश के दूसरे नंबर के खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन शुक्रवार को यहां इटली के खिलाफ शुरू हो रहे डेविस कप क्वालिफायर के पहले एकल में आंद्रियास सेप्पी के खिलाफ भारत के अभियान की शुरुआत करेंगे. दुनिया के 102वें नंबर और भारत के शीर्ष एकल खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन कलकत्ता साउथ क्लब के ग्रास कोर्ट पर दूसरे एकल में पदार्पण कर रहे 22 साल के मातियो बेरेटिनी से भिड़ेंगे.
गुरुवार को आधिकारिक ड्रॉ के दौरान हैरान भरा फैसला करते हुए इटली के गैर खिलाड़ी कप्तान कोराड़ बैराशुटी ने दुनिया के 19वें नंबर के खिलाड़ी मार्को सेचिनातो को एकल ड्रॉ से बाहर रखा. इटली की 1976 में डेविस कप जीतने वाली टीम के सदस्य रहे बैराशुटी ने कहा कि मैंने सोचा कि इस मामले में यह सर्वश्रेष्ठ फैसला है.
पदार्पण करने को लेकर रोमांचित टीम के सबसे युवा सदस्य बेरेटिनी ने कहा कि यह मुश्किल होगा. लेकिन हम चुनौती के लिए तैयार हैं. सेचिनातो युगल मुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलिया ओपन 2015 के चैंपियन विशेषज्ञ युगल खिलाड़ी साइमन बोलेली के साथ जोड़ी बनायेंगे. इस जोड़ी को युगल में रोहन बोपन्ना और दिविज शरण की भारत की मजबूत जोड़ी से भिड़ना होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें