27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई ओपन : नडाल की आसान जीत, वीनस पहले दौर में बाहर

मेलबर्न : राफेल नडाल ने घुटने की चोट को लेकर बनी आशंका को समाप्त करते हुए सोमवार को यहां जोरदार अंदाज में ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश किया लेकिन वीनस विलियम्स सहित कुछ वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों को शुरू में ही बाहर का रास्ता देखना पड़ा. विश्व के नंबर एक स्पेनिश खिलाड़ी […]

मेलबर्न : राफेल नडाल ने घुटने की चोट को लेकर बनी आशंका को समाप्त करते हुए सोमवार को यहां जोरदार अंदाज में ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश किया लेकिन वीनस विलियम्स सहित कुछ वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों को शुरू में ही बाहर का रास्ता देखना पड़ा.

विश्व के नंबर एक स्पेनिश खिलाड़ी नडाल 2017 के आखिर में घुटने की चोट से परेशान थे जिसके कारण उन्होंने कोई अभ्यास टूर्नामेंट खेले बिना साल के पहले ग्रैंडस्लैम में प्रवेश किया. लेकिन उन्होंने बेहतरीन खेल का नजारा पेश करके डोमिनका गणराज्य के एस्टरेला बर्गोस को 94 मिनट में 6-1, 6-1, 6-1 से करारी शिकस्त दी. नडाल ने कहा, ‘मैं वापसी करके बहुत खुश हूं. यह मेरे लिये महत्वपूर्ण शुरुआत है. यह मेरे लिये अच्छी खबर है.’

महिलाओं में दूसरी वरीयता प्राप्त कारोलिन वोजनियाकी को भी कोई परेशानी नही हुई और उन्होंने रोमानिया की मिहिला बुजरानेस्कू पर सीधे सेटों में जीत दर्ज की लेकिन पांचवीं वरीयता प्राप्त वीनस को स्विस स्टार बेलिंडा बेनसिच ने पहले दौर में ही बाहर कर दिया. यही नहीं अमेरिका की यूएस ओपन चैंपियन सलोनी स्टीफन्स भी हार गयी है.

पिछले साल सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दसवीं वरीयता प्राप्त कोको वेंडेवेगे भी पहले दौर से आगे बढ़ने में नाकाम रही. अमेरिकी खिलाड़ियों के लिये पुरुष वर्ग में भी आज का दिन अच्छा नहीं रहा. आठवीं वरीयता प्राप्त जैक सोक को जापान के युइची सुगिता ने जबकि 16वीं वरीयता प्राप्त जान इसनर को ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यूज एब्डेन ने बाहर का रास्ता दिखाया.

जिन अन्य खिलाड़ियों को पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा उनमें यूएस ओपन के फाइनलिस्ट दक्षिण अफ्रीकी केविन एंडरसन भी शामिल हैं जिन्हें ब्रिटेन के काइल एडमंड ने पांच सेट तक चले रोमांचक मुकाबले में हराया. तीसरी वरीयता प्राप्त ग्रिगोर दिमित्रोव ओर ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गीयोस को भी दूसरे दौर में पहुंचने के लिये पसीना बहाना पड़ा.

वीनस को पिछले साल मेलबर्न पार्क पर फाइनल में सेरेना ने हराया था. अपने करियर का रिकार्ड 23वां ग्रैंडस्लैम जीतने के बाद से सेरेना पहले बच्चे के जन्म के कारण टेनिस से दूर हैं. वीनस को बेनसिच ने 6-3, 7-5 से हराया. बेनसिच पिछले साल पहले दौर में सेरेना से हार गई थी.

स्टीफेंस को चीन की झांग शुआइ ने 2-6, 7-6 , 6-2 से मात दी. वहीं वेंडेवेगे को टिमिया बाबोस ने 7-6 , 6-2 से हराया. बारह बार के ग्रैंडस्लैम विजेता नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, पूर्व नंबर एक मारिया शारापोवा और शीर्ष वरीयता प्राप्त सिमोना हालेप कल अपने अभियान की शुरुआत करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें