28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Zomato अब ड्रोन के जरिये आप तक पहुंचाएगा खाना, परीक्षण सफल

नयी दिल्ली : खाद्य पदार्थों की डिलिवरी करने वाली दिग्गज कंपनी जोमैटो ने ड्रोन के जरिये खाने की आपूर्ति करने सफल परीक्षण किया है. कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी. कंपनी ने देश में ड्रोन से खाने की डिलिवरी (आपूर्ति) करने की दिशा में कदम बढ़ाते हुए पिछले साल दिसंबर में लखनऊ की स्टार्टअप […]

नयी दिल्ली : खाद्य पदार्थों की डिलिवरी करने वाली दिग्गज कंपनी जोमैटो ने ड्रोन के जरिये खाने की आपूर्ति करने सफल परीक्षण किया है. कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी.

कंपनी ने देश में ड्रोन से खाने की डिलिवरी (आपूर्ति) करने की दिशा में कदम बढ़ाते हुए पिछले साल दिसंबर में लखनऊ की स्टार्टअप कंपनी टेक ईगल इनोवेशन का अधिग्रहण करने की घोषणा की थी.

जोमैटो ने बुधवार को बयान में कहा कि एक हाइब्रिड ड्रोन का उपयोग करके यह परीक्षण किया गया था. यह पांच किलोमीटर की दूरी को करीब 10 मिनट में तय करने में सक्षम है.

जोमैटो के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) दीपेंदर गोयल ने कहा, खाने की आपूर्ति के समय को 30.5 मिनट से घटाकर 15 मिनट करने का सिर्फ एक ही रास्ता हवाई मार्ग है.

सड़कों के माध्यम से तेज आपूर्ति करना संभंव नहीं है. हम सतत और सुरक्षित वितरण प्रौद्योगिकी के निर्माण की दिशा में काम कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें