33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

युवाओं में कम हो रहा है फेसबुक का क्रेज……जानें क्‍या है कारण

फेसबुक का इस्तेमाल करनेवाले यूजर्स में सबसे अधिक संख्या युवाओं की रही है, लेकिन हाल में अमेरिकी युवाओं पर किये गये एक सर्वेक्षण की मानें, तो अब युवा का फेसबुक से मोह भंग हो रहा है और वे इसे छोड़ रहे हैं. हालांकि, इस नये परिवर्तन से फेसबुक के यूजर्स की संख्या में कोई फर्क […]

फेसबुक का इस्तेमाल करनेवाले यूजर्स में सबसे अधिक संख्या युवाओं की रही है, लेकिन हाल में अमेरिकी युवाओं पर किये गये एक सर्वेक्षण की मानें, तो अब युवा का फेसबुक से मोह भंग हो रहा है और वे इसे छोड़ रहे हैं. हालांकि, इस नये परिवर्तन से फेसबुक के यूजर्स की संख्या में कोई फर्क नहीं पड़ रहा है, क्योंकि बड़ी संख्या में मीडिल और ओल्ड एज के अमेरिकी फेसबुक से जुड़ रहे हैं. इस रिपोर्ट में रेखांकित किया गया है कि युवाओं को आकर्षित करने और उन्हें अपने साथ जोड़े रहने में फेसबुक को इन दिनों परेशानी आ रही है.
इस रिसर्च फर्म ने पहली बार अमेरिका में 18-24 वर्ष के यूजर्स की संख्या में गिरावट की संभावना जतायी है और कहा है कि इस साल 18-24 वर्ष के यूजर्स की संख्या में 5.8 फीसदी, 12-17 वर्ष के यूजर्स में 5.6 फीसदी और 12 साल से कम उम्र के यूजर्स में 9.3 फीसदी की कमी आयेगी. रिपोर्ट में कहा गया है कि 2019-20 में भी यह ट्रेंड जारी रहेगा और 25 साल से कम उम्र के हर सेगमेंट में गिरावट आयेगी. फेसबुक इस साल 25 वर्ष के कम उम्र के 20 लाख से अधिक यूजर्स खो देगा और इसका सबसे अधिक लाभ स्नैपचैट और इंस्टाग्राम को मिलेगा.
रिपोर्ट के मुताबिक, 2018 में स्नैपचैट से 25 साल से कम उम्र के 19 लाख युवा, जबकि इंस्टाग्राम से 16 लाख युवा जुड़ेंगे. यूजर्स की संख्या में गिरावट के बावजूद फेसबुक अभी भी अमेरिका में सबसे अधिक पंसदीदा सोशल नेटवर्किंग साइट है और इस साल इसके सदस्यों की संख्या 16.95 फीसदी होने की उम्मीद है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें