Advertisement

Technology

  • May 13 2019 7:59PM
Advertisement

Xiaomi के स्मार्टफोन अब मिलेंगे वेंडिंग मशीन से, आया Mi Express Kiosk

Xiaomi के स्मार्टफोन अब मिलेंगे वेंडिंग मशीन से, आया Mi Express Kiosk
फोटो सोशल मीडिया से.

स्मार्टफोन और अन्य डेली यूज प्रोडक्ट्स बनानेवाली चीनी कंपनी शाओमी अब अपने प्रोडक्ट्स वेंडिंग मशीन के जरिये बेचेगी.

 

शाओमी के स्मार्टफोन भारत में काफी पॉपुलर हैं. कंपनी कुछ समय से अपनी सेल को बढ़ाने के लिए ऑफलाइन स्टोर्स पर काम कर रही है और देश भर में ज्यादा से ज्यादा पार्टनर स्टोर्स खोले जा रहे हैं. 

अब शाओमी ने भारत में मी एक्सप्रेस कियॉस्क (Mi Express Kiosk) लॉन्च कर दिया है. यह पहली ऐसी कंपनी बन गई है, जो भारत में वेंडिंग मशीन के जरिये स्मार्टफोन्स और एक्सेसरीज की बिक्री करेगी. इस खास कियॉस्क की शुरुआत शाओमी के सीईओ ली जुन ने की है.

 

 

Xiaomi Mi Express Kiosk से कस्टमर्स स्मार्टफोन्स या एक्सेसरीज डायरेक्ट खरीद सकेंगे. गौरतलब है कि शाओमी की इस स्मार्टफोन वेंडिंग मशीन में कैश, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और UPI एक्सेप्ट होता है. इनमें से आप किसी भी तरीके से पेमेंट करके वेंडिंग मशीन से स्मार्टफोन ले सकते हैं. इधर पैसे डाले, और ऊधर से मोबाइल निकलेगा.

Xiaomi इंडिया ने इस अनूठी पहल के बारे में कहा है, वेंडिंग मशीन स्टाइल कियॉस्क की शुरुआत करके कंपनी ने सीधे कंज्यूमर्स तक पहुंचने का इनोवेटिव तरीका विकसित किया है. इससे ऑपरेशनल कॉस्ट कटिंग होगी और कस्टमर्स के लिए कॉस्ट इफिशिएंट भी होगा. इसके जरिये शाओमी अपने मी फैंस को लेटेस्ट स्मार्टफोन्स कम कीमत पर दे पाएगी.

कंपनी के मुताबिक, मी एक्सप्रेस कियॉस्क मेट्रो सिटीज और पब्लिक एरिया में उपलब्ध होगा. इनमें मेट्रो स्टेशन्स, एयरपोर्ट्स और शॉपिंग मॉल जैसी जगहें शामिल होंगी. आपको आम तौर पर इन जगहों पर नॉर्मल वेंडिंग मशीन देखने को मिलती है.

हालांकि, कंपनी ने यह नहीं बताया है कि मी एक्सप्रेस कियॉस्क कब तक मेट्रो सिटीज में ओपन होगा. वेंडिंग मशीन से शाओमी और उसके ग्राहकों, दोनों को फायदा होगा. वो कुछ ऐसे कि अब भी शाओमी के पॉपुलर स्मार्टफोन्स फ्लैश सेल में मिलते हैं, जिस वजह से कई लोग खरीद नहीं पाते. वहीं, इस खास कियॉस्क के जरिये कंपनी ज्यादा से ज्यादा हैंडसेट्स बेच पायेगी और ग्राहकों को भी इंतजार नहीं करना होगा.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement