Advertisement

Others

  • Jun 10 2019 8:31PM
Advertisement

UAE में महिला ने ऑनलाइन भीख मांगकर जुटाये 50,000 डॉलर, पति ने पकड़वाया

UAE में महिला ने ऑनलाइन भीख मांगकर जुटाये 50,000 डॉलर, पति ने पकड़वाया
सांकेतिक तस्वीर.

दुबई : संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में यूरोप की एक महिला को सोशल मीडिया के विभिन्न मंचों के जरिये लोगों से 50,000 डॉलर ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

 

मीडिया में आयी एक खबर के मुताबिक खुद को तलाकशुदा बता कर यह महिला अपने बच्चों के लिए पैसा जुटाने की बात कह कर लोगों को ठगा करती थी.

दुबई पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि महिला को फेसबुक, इंस्टाग्राम एवं ट्विटर के जरिये कई लोगों को ठगने और महज 17 दिनों में इतना पैसा इकठ्ठा करने के लिए गिरफ्तार किया गया.

हालांकि दुबई पुलिस ने महिला की नागरिकता या उम्र का खुलासा नहीं किया है. 'गल्फ न्यूज' की खबर के मुताबिक, दुबई पुलिस के अपराध जांच विभाग के निदेशक ब्रिगेडियर जमाल अल सलेम अल जल्लाफ ने बताया कि महिला ने ऑनलाइन अकाउंट बनाये और बच्चों की तस्वीरें पोस्ट कर 'उनका पालन-पोषण करने' के लिए पैसा जुटाने की बात कह भीख मांगी.

ब्रिगेडियर अल जल्लाफ ने कहा, वह लोगों से कहती थी कि वह तलाकशुदा है और अपने बच्चों को खुद ही पाल रही है. लेकिन उसके पूर्व पति ने ई-अपराध मंच पर उसकी शिकायत की और साबित किया कि बच्चे उसके साथ रहते हैं. ब्रिगेडियर अल जल्लाफ ने लोगों से अपील की कि वे सड़कों या सोशल मीडिया पर भिक्षावृत्ति करने वालों से सहानुभूति न दिखाएं.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement