37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

WhatsApp ने दी फेक न्यूज से निपटने की ट्रेनिंग

नयी दिल्ली : राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए संदेश माध्यम एेप व्हाट्सएेप ने सोमवार को जयपुर में लोगों को फर्जी संदेशों की समस्या से निपटने का प्रशिक्षण दिया. इसके लिए उसने डिजिटल एंपावरमेंट फाउंडेशन (डीईएफ) के साथ मिलकर एक प्रशिक्षण सत्र आयोजित किया. यह व्हाट्सएेप और डीईएफ का संयुक्त प्रयास है, जिसकी […]

नयी दिल्ली : राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए संदेश माध्यम एेप व्हाट्सएेप ने सोमवार को जयपुर में लोगों को फर्जी संदेशों की समस्या से निपटने का प्रशिक्षण दिया.

इसके लिए उसने डिजिटल एंपावरमेंट फाउंडेशन (डीईएफ) के साथ मिलकर एक प्रशिक्षण सत्र आयोजित किया. यह व्हाट्सएेप और डीईएफ का संयुक्त प्रयास है, जिसकी घोषणा दोनों ने अगस्त में की थी.

उनकी 10 से ज्यादा राज्यों में ऐसी कार्यशालाएं आयोजित करने की योजना है. व्हाट्सएेप ने एक बयान में कहा कि इन कार्यशालाओं में उपयोक्ताओं को फर्जी खबर के बारे में जागरुक करने का प्रशिक्षण दिया जाएगा, ताकि देश में ‘गलत जानकारी की समस्या’ से निपटा जा सके.

उल्लेखनीय है कि राजस्थान में सात दिसंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें