Advertisement

Technology

  • Dec 5 2018 9:49PM

WhatsApp पर आनेवाला है यह नया फीचर, जो बचायेगा स्मार्टफोन की बैटरी

WhatsApp पर आनेवाला है यह नया फीचर, जो बचायेगा स्मार्टफोन की बैटरी
demo pic.

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप जल्द ही अपने सभी एंड्रॉयड और आईफोन यूजर्स के लिए एक नया फीचर लॉन्च करने जा रहा है. इस फीचर का इंतजार यूजर्स को काफी समय से है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उम्मीद जतायी जा रही है कि दिसंबर के अंत तक या जनवरी की शुरुआत में कंपनी यह फीचर लॉन्च कर देगी. यह फीचर अपडेट करने के बाद आपके मोबाइल फोन की बैटरी कम खर्च होगी और आंखों पर पड़नेवाला बुरा प्रभाव भी कम होगा.

बताया जाता है कि व्हाट्सऐप का यह नया फीचर डार्क मोड (Dark Mode) के नाम से जाना जायेगा. इस फीचर को एक्टिवेट करने पर व्हाट्सऐप का बैकग्राउंड काला हो जाएगा.

गूगल ने इसे अपने लेटेस्ट एंड्रॉयड पाई 9.0 का मुख्य फीचर बताया है. सबसे पहले इस फीचर की टेस्टिंग सितंबर में शुरू हुई थी. हालांकि कंपनी ने अभी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी है.

व्हाट्सऐप को लेकर अपडेट देने वाले ट्विटर हैंडल @Wabetainfo ने डार्क मोड फीचर के बारे में एक ट्वीट किया है. ट्वीट में लिखा कि अभी डार्क मोड की टेस्टिंग चल रही है और इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है.

मालूम हो कि ट्विटर में पहले से ही यह फीचर नाइट मोड के नाम से आ रहा है. इसके अलावा और भी कई ऐप्स में यह फीचर आ रहा है. फेसबुक भी अपने मेसेंजर में डार्क मोड लाने पर विचार कर रहा है. हालांकि अभी कई थर्ड पार्टी ऐप्स के जरिये आप डार्क मोड का अनुभव कर सकते हैं.

Advertisement

Comments

Other Story

Advertisement